Breaking News

आश्रम पद्धति विद्यालयों में कार्यरत एलटी शिक्षकों का होगा नियमितीकरण

  • अपर मुख्य सचिव की बैठक में मिला आश्वासन

  • समाज कल्याण विभाग देगा प्रस्ताव

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Tuesday, May 24, 2022

लखनऊ। समाज कल्याण विभाग के आश्रम पद्धति विद्यालयों में कार्यरत एलटी ग्रेड के लगभग 200 शिक्षकों के विनियमितीकरण का मुद्दा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की अपर मुख्य सचिव कार्मिक की अध्यक्षता मे 19 मई को  आयोजित बैठक में , राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज  रैन, बछरावां रायबरेली में संविदा पर कार्यरत एलटी ग्रेड की सहायक अध्यापिका अरूणा  शुक्ला ने उठाया था। बैठक में समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव उपस्थित थे।

आश्रम पद्धति विद्यालयों में कार्यरत एलटी शिक्षकों का होगा नियमितीकरण

अरुणा शुक्ला ने अवगत कराया है कि समाज कल्याण विभाग एलटी ग्रेड के शिक्षकों का विनियमितीकरण करने का प्रस्ताव शीघ्र ही प्रस्तुत करेगा ।अपर मुख्य सचिव कार्मिक ने विभागीय अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

ज्ञातव्य है कि आश्रम पद्धति विद्यालय में कार्यरत एलटी ग्रेड के शिक्षकों का विनियमितीकरण का मामला काफी दिनों से लंबित है। सभी शिक्षक छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के क्रम में निर्धारित वेतन बैंड के अनुसार मूल वेतन एवं महंगाई भत्ता प्राप्त कर रहे हैं।  इन शिक्षकों के विनियमितीकरण पर सरकार का कोई बहुत अधिक वित्तीय भार नहीं आने वाला है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जे एन तिवारी ने अवगत कराया है कि अरुणा शुक्ला, एल टी ग्रेड सहायक अध्यापिका राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय रैन, बछरावां के तर्कों से वह सहमत हैं।संयुक्त परिषद इस प्रकरण को सक्षम स्तर पर उठाकर इसका निस्तारण कराएगी। यदि आवश्यक हुआ तो प्रकरण मुख्य सचिव एवम् मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी लाया जाएगा।

अरुणा शुक्ला ने आश्वस्त किया है कि राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय के एल टी शिक्षक भी एकजुट होकर संयुक्त परिषद का सहयोग करेंगे।

 

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...