Breaking News

ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार की संभावनाये प्रबल- विजय विक्रम सिंह

सिलाई-कढ़ाई व ब्यूटीशियन में प्रशिक्षित महिलाओं व लड़कियों को दिये गये प्रमाण-पत्र

लखनऊ। आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के क्रम में सिलाई कढ़ाई एवं ब्यूटीशियन में प्रशिक्षण पूरा करने वाली पचास महिलाओं को आज राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय विक्रम सिंह ने प्रमाण पत्र वितरित करते हुये कहा कि बदलते भारत में ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार की संभावनायें काफी बढ़़ी है, इसलिये ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं ओर लड़कियों को ग्रामीण क्षेत्र में ही आत्मनिर्भर बनकर आगे आना चाहिए। आज यहां सरोजनीनगर में मानव एकता एसोसिएशन द्वारा हुये कार्यक्रम में महन्त अवैद्य नाथ चैरिटेबल ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी गौरव वर्मा, मानव एकता एसोसिएसन के अध्यक्ष एलपी सिंह, समाजसेवी मोहित मिश्रा सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

विजय विक्रम सिंह

मानव एकता एसोसिएसन द्वारा प्रशिक्षित की गई महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय विक्रम सिंह ने प्रशिक्षण लेने वाली महिलाओं और लड़कियों को बधाई और बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने पैरों पर खड़े होकर यह महिलाएं और लड़कियां भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ में 31 मार्च को आयोजित होगा रोजगार मेला

श्री सिंह ने कहा कि मातृशक्ति की मजबूती ही देश को आत्मनिर्भर बना सकती है। इस मौके पर महिलाओं और लड़कियों को सिलाई कढ़ाई और ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण देने वाली मानव एकता एसोसिएशन की सराहना करते हुये कहा श्री सिंह ने कहा कि एसोसिएशन महिलाओं और लड़कियों को अपने पैरों पर खड़े होने के लिये विभिन्न क्षेत्रों में जिस तरह प्रशिक्षण देने का कार्य कर रहा है, उसी तरह उन्हें रोजगार स्थापित कराने में भी सहयोग करने के लिये आगे आना चाहिए।

About Samar Saleel

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...