Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय में “क्वींस यूनिवर्सिटी बेलफास्ट में उच्च शिक्षा के विकल्प” विषय पर सेमिनार का आयोजन

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संकाय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा “क्वींस यूनिवर्सिटी बेलफास्ट में उच्च शिक्षा के विकल्प” विषय पर 31 जनवरी 2023 को सेमिनार आयोजित हुआ।

देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल हुआ यूपी, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

सेमीनार में क्वींस यूनिवर्सिटी बेलफास्ट की इंटरनेशनल मैनेजर अफसाना परवीन ने बताया की सन् 1845 में स्थापित क्वींस यूनिवर्सिटी बेलफास्ट आज द कंप्लीट युनिवर्सिटी गाइड 2022 रैंकिंग के अनुसार दुनिया के टॉप विश्वविद्यालयों में 34 रैंक पर है। उन्होंने यह भी बताया कि यह यूनिवर्सिटी यूके के रसैल ग्रुप का हिस्सा है एवं रिसर्च और एजुकेशन के क्षेत्र में छात्रों के लिए सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा विश्वविद्यालयों में से एक है।

उन्होंने क्वींस यूनिवर्सिटी बेलफास्ट में इंजीनियरिंग में परास्नातक कोर्स के लिए उपलब्ध कोर्सेस, आवश्यक योग्यता, फीस, रहने की लागत, आवश्यक टेस्ट स्कोर, आवदेन प्रक्रिया, आवश्यक दस्तावेज़, स्कॉलरशिप योजनाएं, प्लेसमेंट्स और यूके में पोस्ट-स्टडी वर्क वीजा जैसे गहन मुद्दों पर छात्रों का मार्गदर्शन किया।

सेमिनार की अध्यक्षता इंजीनियरिंग संकाय के डीन प्रो एके सिंह ने की। आयोजन एवं संचालन डॉ हिमांशु पाण्डेय एवं स्टुडेंट कोऑर्डिनेटर रजनीश शर्मा, स्वाति सिंह और इशिका भटनागर द्वारा किया गया। सेमिनार में 200 से अधिक शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं ने उपस्थित होकर तथा सक्रिय भागीदारी दिखाकर सेमिनार को और सफल बनाया।

About Samar Saleel

Check Also

बादशाहनगर स्थित मण्डल रेलवे चिकित्सालय में आयोजित किया गया “विश्व नशा निषेध दिवस“

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार के मार्गदर्शन में आज ...