Breaking News

गीता वर्ल्डव्यू: डिस्कवर योरसेल्फ

लखनऊ। इंटरनेशनल सोसायटी फॉर कृष्ण कॉन्शसनेस यूथ फोरम के मधुस्मिता दास ने लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित “गीता वर्ल्डव्यू: डिस्कवर योरसेल्फ” वर्कशॉप का पहला सत्र दिया। विश्वविद्यालय और इस्कॉन ने हाल ही में लखनऊ विश्वविद्यालय में आध्यात्मिक स्वास्थ्य और छात्रों के मानसिक कल्याण को मजबूत करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें गीता के उपदेशों पर एक विशेष क्रैश कोर्स को ऑफ़लाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी करने का निर्णय लिया गया था।

श्री दास ने सामाजिक कार्य विभाग के सभागार में एकत्रित छात्रों और विश्वविद्यालय के आधिकारिक यूट्यूब चैनल के माध्यम से सत्र को देखने वाले 800 लोगों को “पूरे ब्रह्मांड के पीछे के मास्टरमाइंड” के बारे में बताया। उन्होंने दर्शकों और श्रोताओं को ब्रह्मांड की उत्पत्ति के विचार, इसके पीछे के विभिन्न सिद्धांतों और संभावित स्पष्टीकरणों से सांझा किया।

उन्होंने लोगों से दुनिया की कलात्मकता, संगठन, रचनात्मकता, डिजाइन, ऊर्जा और विधियों के पीछे के निर्माता के बारे में सोचने का आग्रह किया। भिक्षु दास ने छात्रों के साथ बातचीत की, उनके सवालों के जवाब दिए और आने वाले सत्रों में उनके उत्तरों की आत्म प्राप्ति की दिशा में मार्गदर्शन करने का वादा किया। गीता वर्ल्डव्यू कार्यशाला 6 और दिनों तक जारी रहेगी, और प्रतिदिन दोपहर 3 बजे लाइव स्ट्रीम की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...