Breaking News

सरोगेट माताओं व एग डोनर्स को कवर करने वाली पहली जीवन बीमा कंपनी बनी एगॉन लाइफ

एगॉन लाइफ (Aegon Life) डिजिटल भारत की जीवन बीमा कंपनी ने देश की पहली जीवन बीमा पालिसी लांच की है जो सरोगेट माताओं व एग डोनर्स को कवर प्रदान करती है। इस पॉलिसी के तहत सरोगेसी प्रक्रिया के दौरान किसी जटिलता या मृत्यु की स्थिति में उनके नामितों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान उपलब्ध कराती है।

यह पालिसी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा लाए गए सरोगेसी (रेगुलेशन) एक्ट 2021 और असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी (रेगुलेशन) एक्ट 2021 (सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी कानून 2021) के अनुरूप है।

एगॉन लाइफ Aegon Life,

इस पॉलिसी में सरोगेट मांओं को तीन वर्ष व एग डोनर्स को एक वर्ष का जीवन बीमा कवर दिया जाएगा और यह कवर सरोगेसी प्रक्रिया शुरु करने से पहले सरोगेसी करवाने वाले दंपत्ति को एआरटी-रजिस्टर्ड फर्टिलिटी एवं सरोगेट क्लीनिक्स से खरीदना होगा। एगॉन लाइफ ने इस कैलेंडर वर्ष में अब तक 100 से ज्यादा सरोगेसी प्रक्रियाओं में कवरेज प्रदान की है।

👉इतिहास के सबसे बड़े रेल एक्सीडेंट में पीड़ित बच्चों की मदद करेगे वीरेंद्र सहवाग, जाने पूरी खबर

सतीश्वर बी (एमडी एवं सीईओ) एगॉन लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, भारत में इस पहल की शुरुआत करने वाली पहली जीवन बीमा कंपनी होने का हमें गर्व है। हमारी एडवांस्ड डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के चलते हम तेजी के साथ इस किफायती व समग्र सॉल्यूशन का निर्माण करते हुए सरोगेट मांओं व सरोगेसी प्रक्रिया में शामिल होने जा रहे लोगों को सेवा दे रहे हैं। यह हमारे ग्राहकों को उनके जीवन उद्देश्यों को पूरा करने का साधन बनने के साथ उन्हें जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धताओं को दर्शाता है।

About Samar Saleel

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...