Breaking News

ठोस सोने व 40 हज़ार हीरे से बनी है यह 10 करोड़ की टॉयलेट सीट, देखकर दंग रह जाएंगे आप

चीन में एक ऐसे टॉयलेट सीट का प्रदर्शन किया गया है जिसने सबको चौंका दिया है. दरअसल चीन के शंघाई में इन दिनों चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो (CIIE) चल रहा है. इस एक्सपो में अलग-अलग कंपनियों के उनके द्वारा बनाए गए कीमती सामान का प्रदर्शन किया है.

इसी एक्सपो में हांगकांग स्थित ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट की ओर से बेहद कीमती टॉयलेट बुलेट-प्रूफ सीट का प्रदर्शन किया गया है. इस टॉयलेट सीट की ख़ास बात है कि ये ठोस सोने से बना है और हीरे से सजाया गया है. इसके साथ ही यह टॉयलेट सीट गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो सकता है. कंपनी का दावा है कि इस टॉयलेट सीट पर किसी भी अन्‍य टॉयलेट सीट से ज्यादा हीरे जड़े हैं.

के मुताबिक इस टॉयलेट सीट को खरे सोने से बनाया गया है. साथ ही इसमें 40 हज़ार 815 छोटे हीरों को भी जड़ा गया है. कुल मिलाकर हीरों का वजन 334.68 कैरेट है. यह हीरे टॉयलेट सीट पर बुलेटप्रुफ कांच के अंदर से लगाए गए हैं. हीरे से सजे इस टॉयलेट सीट की खूबसूरती बढ़ गई है.

एक्सपो में आने वाले लोग इस टॉयलेट सीट को देखकर हैरान हो रहे हैं. कंपनी के मुताबिक यह टॉयलेट सीट बहुत कीमती है. इसकी कीमत 13 लाख अमरीकी डॉलर यानी क़रीब 9.23 करोड़ रुपए है.

यह कीमती टॉयलेट सीट बनाने वाली कंपनी कोरोनेट ने एक बेहद कीमती गिटार भी बनाया है. इस गिटार को 400 कैरेट हीरों और व्‍हाइट गोल्‍ड से बनाया गया है. एक पिंक हाईहील शूज भी बनाया है जिसमें 10 हज़ार पिंक हीरे लगे हैं.

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...