Breaking News

Mahindra Group और हीरो इलेक्ट्रिक ने ईवी सेगमेंट के लिए मिलाया हाथ, जल्द शुरू करेंगे मॉडलों का निर्माण

महिंद्रा ग्रुप () और हीरो इलेक्ट्रिक ने ईवी सेगमेंट पर फोकस करने लिए साथ आए हैं. इस टेक्नोलॉजी शेयरिंग के तहत महिंद्रा मध्य प्रदेश के पीतमपुर स्थित प्लांट में हीरो इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो के कुछ मॉडलों का निर्माण करेगी.

महिंद्रा द्वारा हीरो इलेक्ट्रिक के दो सबसे पॉपुलर मॉडल ऑप्टिमा  और एनवाईएक्स पीतमपुर प्लांट में बनाया जाएगा. NYX एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो कई स्पेसिफिकेशन के साथ आता है. यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 165km रेंज देता है.

ऑप्टिमा में सिंगल बैटरी में 82km और डुअल बैटरी कॉन्फिगरेशन में 122km की रेंज देती है. साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, एलॉय व्हील्स, डिचेबल बैटरी, एलईडी हेडलैंप और रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी शामिल हैं.

पार्टनरशिप के बारे में बताते हुए हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजल ने कहा, ” महिंद्रा समूह कई वर्षों से इलेक्ट्रिक थ्री और फोर व्हीलर में अग्रणी रहा है, जबकि उपभोक्ता और बी 2 बी सेगमेंट में ईवी में ट्रांजिशन चला रहा है. लंबी अवधि की साझेदारी से दोनों कंपनियां ईवीएस के बारे में एक-दूसरे के गहन ज्ञान का अधिकतम लाभ उठा सकेंगी और अगले कुछ वर्षों में नए उत्पाद विकास को बढ़ावा देंगी.”

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...