Breaking News

पाकिस्तान में बड़ा हादसाः ट्रेन की टक्कर से 3 टुकड़ों में बंटी बस, 30 लोगों की दर्दनाक मौत

पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में रोहरी रेलवे स्टेशन के निकट तेज गति से आ रही ट्रेन और एक यात्री बस की भीषण टक्कर हो गई। जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं। सुक्कुर आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने बताया कि इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। कई घायलों की हालत नाजुक होने कारण मृतकों संख्या बढ़ने की आशंका है।

दुर्घटना सुक्कुर जिले के रोहरी इलाके में घटी जब कराची से सरगोधा जा रही बस खुली मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को पार कर रही थी और पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई।

बता दें कि यह हादसा रोहरी रेलवे स्टेशन के पास मानवरहित कंधरा रेलवे क्रॉसिंग पर उस समय हुआ जब रावलपिंडी से कराची जा रही 45 अप पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन एक यात्री बस से टकरा गई। सुक्कुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जामिल अहमद ने कहा कि बस सुक्कुर से पंजाब जा रही थी और उसमें कई यात्री सवार थे।

सुक्कुर के कमिश्नर शफीक अहमद महेसर ने कहा कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है क्योंकि कई घायलों की हालत नाजुक है। महेसर ने बताया, ‘हमने कम से कम 60 घायलों को रोहरी और सुक्कुर के अस्पतालों में भर्ती कराया है।’

टक्कर इतनी भयानक थी कि बस के 3 टुकड़े हो गए। सुक्कुर के पुलिस अधिकारी जमील अहमद ने बताया, ‘यह भीषण हादसा था। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस 3 टुकड़ों में बंट गई।’ उन्होंने बताया कि ट्रेन बस को करीब 150 से 200 फीट घसीटती चली गई। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना पर संज्ञान लिया और सुक्कुर के आयुक्त को बचाव दलों को क्षेत्र में भेजने का निर्देश दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...