Breaking News

मुख़बिर की शिकायत शिकायत पर बड़ी कार्यवाई, मेडिकल स्टोर किया सील

जनपद एटा के अलीगंज कस्बे में औषधि विभाग ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर छापामार कार्यवाही के बाद मेडिकल स्टोर को सील कर दिया। गौरतलब हो कि मेडीकल स्टोर पर उक्त कार्यवाई तब की गयी जब छापा मारने गयी टीम को उक्त दुकान बंद मिली। दुकानदार को सूचना देने के बाद भी जब वो नहीं आया तो छापामार टीम ने जिला प्रशासन की मौजूदगी में दुकान को सील कर दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें मुख़बिर द्वारा सूचना मिली थी कि अलीगंज इलाके में स्थित शाकिर मेडिकल स्टोर में नशे की दवाइयों साथ ही कुछ प्रतिबंधित दवाएं बेचीं जा रही हैं। इस आधार पर आज स्थानीय प्रशासन और औषधि विभाग की संयुक्त टीम द्वारा उक्त दुकान पर छापेमारी की कार्यवाई की गई। जिसके बाद मौके पर दुकान बंद मिलने पर दुकान के बहार नोटिस चस्पा कर दिया गया।

ज्ञात हो जिले भर में हर मेडीकल स्टोर पर नशे की गोलियों के साथ आसानी से प्रतिबंधित दवाइयां मिल जाती हैं। जिला प्रशासन और औषधि विभाग की नाक के नीचे फल-फूल रहा नकली दबाओं का कारोबार। जिले में सक्रीय नशे के कारोबारियों में महज एक केमिस्ट पर कार्यवाही कर औषधि विभाग खाना पूर्ति करता नजर आया। जब इस सम्बन्ध में मौके पर मौजूद पत्रकारों ने सवाल किया तो काम का ज्यादा बोझ होने का हवाला देते हुए अपनी मज़बूरी बताकर छापा मरने आयी टीम मौके से निकल गयी। इस पूरी कार्यवाई में औषधि विभाग और केमिस्टों की आपसी सांठगांठ साफ देखने को मिली।

रिपोर्ट-अनंत मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...