मकर संक्रांति पर कैण्ट क्षेत्र में किया गया गौ भंडारा

●उत्तर प्रदेश में गाय को राज्यमाता का दर्जा दिए जाने की मांग

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति ने के अग्रवाल ड्रेसेज के संजय अग्रवाल सदर के सहयोग से गौ माताओं को खिचड़ी गुड का भोग लगाकर भगवान राधा कृष्ण के चरणों में सबके भले की प्रार्थना करने के साथ यह प्रार्थना भी की की भारत वर्ष के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा प्रदान किया जाए।

अग्रवाल ड्रेसेज के संजय अग्रवाल ने बताया कि शाम 5 बजे मकर सक्रांति के अवसर पर सदर चौराहे पर बेसहारा गौ माताओं को 11 किलो के चावल की खिचड़ी तैयार करवा कर उन्हें श्रद्धापूर्वक अर्पण किया गया और उनके चरणों में सबके भले की प्रार्थना के साथ साथ यह भी प्रार्थना की गई कि भारतवर्ष के सबसे बड़े राज्य में गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले। इस अवसर पर संजय अग्रवाल, सतवीर सिंह राजू, लालू भाई, उमा शंकर वैश्य, एडवोकेट एनपी मिश्रा, अंकुर अग्रवाल, अरुण कुमार, प्रदीप, अविनाश ग्रोवर आदि उपस्थित रहे।

इससे पूर्व श्री दुर्गा जी मंदिर धर्म जागरण एवम् सेवा समिति तथा लोक परमार्थ सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में मकर सक्रांति पर दो दिवसीय भंडारा संगम के परेड ग्राउंड प्रयागराज में शुरू किया गया। समिति के संयोजक तारा चंद्र अग्रवाल ने बताया कि उक्त भंडारा मकर सक्रांति पर 1991 से निरंतर जारी है। उन्होंने बताया कि 14 जनवरी को सुबह 5 बजे चाय हलवा व लाई चुरा बंटना शुरू हो गया था। इसके बाद सुबह 7 बजे खिचड़ी बांटनी शुरू की गई। यही क्रम 15 जनवरी को भी चलाया गया। इस धार्मिक आयोजन में तारा चन्द्र अग्रवाल के अलावा विनोद अग्रवाल, वीरेंद्र कुमार गुप्ता, अशोक वैश्य, महेश कुमार गुप्ता, दिलीप कुमार आर्य, मनोहर गुप्ता, सरोज मिश्रा, अजय सिंह, इंदरजीत सिंह, रामू शालिग्राम, जितेंद्र छोटू, उदय गुप्ता, काशी प्रांत के संगठन मंत्री मुकेश जी, विभाग संघठन मंत्री अमित, जिला संगठन मंत्री बालेन्द्र, लवलेश, आदि शामिल हुए। इस अवसर पर समिति ने लोक परमार्थ सेवा समिति द्वारा चलाए जा रहे अभियान भारत वर्ष के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने के अभियान का पूर्ण समर्थन भी किया।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

जूड़पुर गांव मे तिरंगा उत्सव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जौनपुर। जनपद के मड़ियाहूं तहसील अंतर्गत रामनगर ब्लाक ...