Breaking News

आजादी का अमृत महोत्सव: एनसीसी पूरे देश में आयोजित करेगा ‘शहीदों को शत्-शत् नमन’ कार्यक्रम

लखनऊ। आजादी के अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में एनसीसी गणतंत्र दिवस समारोह के साथ पूरे देश में एक मेगा कार्यक्रम ’शहीदों को शत्-शत् नमन’ कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इस मेगा आयोजन का उद्देश्य प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र की रक्षा में जाबांज सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को याद करना और वीरता तथा वीरता के लिए प्रत्येक बहादुर सैनिकों के परिजनों के प्रति देश का आभार व्यक्त करना है, जो भावी पीढी के लिए स्थायी प्रेरणा के स्रोत के रूप में रहेगा।

गणतंत्र दिवस पर एनसीसी राष्ट्र की ओर से सभी शहीदों के परिजनों को कृतज्ञता की पट्टिका भेंट करेगा। आगामी 26 जनवरी 2022 को जब प्रधानमंत्री नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर अमर शहीदों को श्रद्धांजली देंगें, उसी समय उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय लखनऊ द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर शहीदों के परिजनों को 1070 स्मृति-चिन्ह भेंट किये जायेंगें।

जहां तक संभव हो सकेगा स्मृति-चिन्ह शहीदों के परिजनों के पते पर सौंपे जायेंगें। इस कार्यक्रम के दौरान एनसीसी अधिकारियों द्वारा शहीदों की तस्वीरों पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ माल्यार्पण किया जायेगा। इसके बाद एनसीसी अधिकारियों द्वारा एनसीसी कैडेटों के साथ शहीदों के परिजनों को एक पट्टिका भेंट की जाएगी।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

हड्डियों में दर्द को हल्के में न लें, हो सकता है ‘बोन टीबी’

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सही समय से उपचार न होने पर अपाहिज ...