Breaking News

ऑलिव ऑयल की मदद से आप भी अपनी स्किन को बनाए खुबसूरत

स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। इन दिनों हर कोई फिर से अपनी लाइफ में इतना व्यस्त हो गाय है कि खुद को समय देना भूल गए हैं, लोगों को अपनी स्किन केयर रूटीन को भी फॉलो करने का समय नहीं मिल रहा है। ऐसे में सुबह रोजाना तो हर कोई नहाता है, इसी नहाने के समय में आप खुद की स्किन के लिए समय निकाल सकते हैं।

 

सुबह का नहान उतना रिलेक्सिंग नहीं होता है लेकिन आप पूरे दिन में खुद को देने के लिए ये अच्छा समय है। सुबह से समय का रिलेक्सिंग बाथ आपको पूरे दिन एक्टिव रहने में मदद करेगा साथ ही आप पूरे दिन फ्रेश भी फील करेंगे।

1) ऑलिव ऑयल – नहाने के पानी में ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें एंटी-एजिंग गुण और विटामिन ई और की भरपूर मात्रा होती है।  स्किन को हाईड्रेट करने के लिए पानी में 5 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल मिला सकते हैं।

2) शहद –  ये प्राकृतिक स्वीटनर आपकी स्किन के छिद्रों को साफ करता है और आपके शरीर को तेजी से मॉइस्चराइज करता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण आपके शरीर को डिटॉक्स भी करने में मददगार होते हैं।

3) दूध – दूध से नहाने से डेड स्किव कोशिकाओं को हटाने, सनबर्न को शांत करने में मदद मिलती है और साथ ही ये आपको एक चमकदार स्किन देने में मदद करता है।

4) दालचीनी – नहाने के पानी में डलने वाले इंग्रेडिएंट में ये अजीब हो सकता है। इसका नाम सुनकर कई लोग चौंक सकते हैं लेकिन बता दें कि नहाने के पानी में आप दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

About News Room lko

Check Also

इन गंभीर बीमारियों से आपको छुटकारा दिलाने में फायदेमंद हैं छुहारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ज्‍यादात्तर लोग ड्रायफूट्स के नाम पर बादाम, काजू, ...