Breaking News

मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह अच्छी डाइट की मदद से अपनी स्किन को बनाए ग्लोविंग

निखरी और दमकती त्वचा हर लड़की की चाहत होती हैं जिसकी पूर्ती के लिए मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मदद ली जाती हैं। लेकिन जबतक अंदरूनी तौर पर त्वचा की देखभाल नहीं की जाती हैं तबतक त्वचा पर वह चमक नहीं आ पाती हैं जिसकी चाहत रखते हैं।

भीतर से त्वचा को निखार देने के लिए सबसे जरूरी हैं अच्छा आहार जो पोषण की पूर्ती के साथ ही त्वचा को संवारने का काम करें। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे आहार की जानकारी देने जा रहे हैं।

हरी सब्जियां

हरी सब्जियां जैसे- मेथी, पालक, लौकी, तोरई आदि त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। इन सब्जियों के अंदर एंटीऑक्सीडेंट, आयरन और विटामिन ए, विटामिन सी आदि भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। हरी सब्जियों का सेवन नहीं कर सकते तो आप इनका रस भी पी सकते हैं।

अनार
अनार के अंदर एंटीऑक्सीडेंट तत्व भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं। ऐसे में इसके सेवन से शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं का निर्माण होता है। साथ ही खून की मात्रा भी बढ़ जाती है।

ब्राउन राइस

खाद्य पदार्थ के रूप में जाने जाने वाली ब्राउन राइस त्वचा को स्वस्थ बनाने में भी बेहद उपयोगी है। बता दें इसके अंदर लिपिड्स मॉलिक्यूल मौजूद होता है जो न केवल त्वचा में नमी बनाए रखता है बल्कि इसके अंदर पाए जाने वाला कैरामिड्स त्वचा में नई उर्जा प्रदान करता है।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...