Breaking News

200 अरब डॉलर की संपत्ति के क्लब में जकरबर्ग; मस्क-बेजोस पहले से लिस्ट में, भारतीय अरबपति हैं इतने पीछे

ब्लूमबर्ग के बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मेटा प्लेटफॉर्म्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग भी 200 अरब डॉलर की कुल संपत्ति वालों के क्लब में शामिल हो गए हैं। जुकरबर्ग के अलावे इस लिस्ट में केवल एक्स के सीईओ एलन मस्क और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस का नाम है।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 268 बिलियन डॉलर की व्यक्तिगत संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वहीं, जेफ बेजोस 216 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अब 200 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ इस खास क्लब में मेटा (फेसबुक) के संस्थापक मार्क जकरबर्ग भी शामिल हो गए हैं। हाल के दिनों में उनकी संपत्ति में 71 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जिससे उनकी कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर के पार पहुंच गई है।

संपत्ति बढ़ने के मामले में मार्क जकरबर्ग के बाद दूसरा नंबर एनवीडिया के सीईओ जेन्सेन हुआंग का है। उनकी कुल संपत्ति में 61.8 बिलियन डॉलर की वृद्धि हुई। हुआंग की कुल संपत्ति अब 106 बिलियन डॉलर हो गई है। वे ब्लूमबर्ग की सूची में 14वें नंबर पर हैं। इस वर्ष मस्क की व्यक्तिगत संपत्ति में 38.9 बिलियन डॉलर इजाफा हुआ है। वहीं, इस दौरान बेजोस की संपत्ति में 39.3 बिलियन डॉलर बढ़ी है।

About News Desk (P)

Check Also

नियमों के उल्लंघन के लिए ईवाई के पुणे कार्यालय को नोटिस, श्रम विभाग ने की कार्रवाई

अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) का पुणे कार्यालय, जो एक महिला सीए की मौत के बाद ...