Breaking News

चेहरे को सुंदर बनाने की जगह उसे बदसूरत बना सकती है ये ब्यूटी टिप्स, भूल से भी न करे ट्राई

त्वचा का ख्याल रखने और मेकअप से जुड़ी बहुत सारी बातें हर रोज पता चलती है। कई बार इनको आजमाने से चेहरे की रौनक बढ़ जाती है। हांलाकि बहुत बार ये नुस्खे आजमाने से त्वचा को फायदे की बजाय नुकसान हो जाता है। तो चलिए जानें वो कौन से ब्यूटी टिप्स हैं जिनको न मानने में ही आपकी भलाई है।

ऑइली स्किन पर मॉइश्चराइजर नहीं लगाना चाहिए अगर आपको ऐसा लगता है कि आपकी त्वचा तो ऑइली है और आपको मॉइश्चराइजर की जरूरत नहीं है तो आप गलत हैं। चेहरे पर मॉइश्चराइजर न लगाने से त्वचा ज्यादा सीबम प्रोड्यूस करती है और त्वचा में हाइड्रेशन की कमी हो जाती है। जिससे चेहरे पर एक्ने की समस्या होने लगती है। इसके लिए जरूरी है कि चेहरे पर मॉइश्चराइजर की बजाय अच्छे क्वालिटी का सीरम या टोनर लगाएं।

अगर मेकअप में SPF है तो सनस्क्रीन की जरूरत नहीं अगर आपको ऐसा लगता है कि मेरे मेकअप प्रोडक्ट जैसे फाउंडेशन, प्राइमर में SPF है तो सनस्क्रीन की जरूरत नहीं है तो ऐसा गलत है। इसलिए एक अच्छे सनस्क्रीन की कमी कोई प्रोडक्ट पूरी नहीं कर सकती है क्योंकि ये त्वचा के लिए बहुत जरूरी है।

दो बार शैंपू करना दो बार शैंपू करना जरूरी नहीं है। जरूरी नहीं है कि हर तरह के बालों पर ये सूट करे। अगर आपके बाल मोटे, चिपचिपे और कर्ली टाइप के हैं तो दो बार शैंपू करना ठीक होगा। हांलाकि अगर बाल पतले और सिल्की टाइप के हैं तो दो बार शैंपू करने की कोई जरूरत नहीं है।

ब्रॉन्जर से चेहरे पर शेप देना अगर आपको चेहरे पर कॉन्टरिंग करने के लिए ब्रॉन्जर की जरूरत है तो कई बार ये काम कर जाता है। अगर आपके पास बिना शिमर वाला ब्रॉन्जर है तो आपको चेहरे को शेप देने के लिए अलग से प्रोडक्ट खरीदने की जरूरत नहीं।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...