Breaking News

मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाया पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का मुद्दा, हंगामे के बाद राज्यसभा स्‍थगित

राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता चुने गए मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से 267 नियम के तहत राज्यसभा में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर चर्चा कराने की मांग की, जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ और इसको 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर, डीजल 80 रुपये प्रति लीटर से ऊपर और एलपीजी सिलेंडर भी 900 रुपये से ऊपर में मिल रहा है। खड़गे ने कहा कि 2014 के बाद पेट्रोल पर 820 फ़ीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी गई है, जबकि डीजल पर 250 फीसदी से ज्यादा एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है। उन्‍होंने कहा, ”एक्‍साइज ड्यूटी/सेस लगाकर 21 लाख करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं, इससे पूरे देश में किसानों सहित सभी पीड़ित हैं।”

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा, ”कांग्रेस सांसदों द्वारा ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर चर्चा की मांग के बाद में पहले दिन ही कोई कठोर कार्रवाई नहीं करना चाहता।” जिसके बाद राज्यसभा को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के विपक्ष के नेता के रूप में कार्यभार संभाला
राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा, “पूरे सदन और अपनी ओर से मैं राज्यसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने पर मल्लिकार्जुन खड़गे जी की सराहना करता हूं। वह देश के लंबे समय तक काम करने वाले नेताओं में से एक हैं, जिनके पास विशाल विधायी और प्रशासनिक अनुभव है।”

About Ankit Singh

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...