Breaking News

बोलीं ममता, ‘अच्छे दिन’ बहुत देख लिए, अब हम ‘सच्चे दिन’ देखना बाकी है

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि मेरा फोन पहले ही टैप हो चुका है। अगर अभिषेक बनर्जी का फोन टैप हो रहा है और मैं उनसे बात करती हूं तो अपने आप ही मेरा फोन भी टैप हो जाएगा। पेगासस ने सभी की जान को खतरे में डाल दिया है।ममता ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि “हमने ‘अच्छे दिन’ बहुत देख लिए, अब हम ‘सच्चे दिन’ देखना बाकी हैं।”

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि जीडीपी का मतलब अब ‘गैस-डीजल-पेट्रोल’ हो गया है। सरकार जनता से पैसा ले रही है लेकिन उसके पास कोरोना के टीके के लिए पैसा नहीं है। पूरे देश में खेला होगा। यह एक हमेशा चलती रहने वाली प्रक्रिया है। जब 2024 में आम चुनाव होगा, तो यह मोदी बनाम देश होगा।

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की लोकप्रियता पर सवाल उठाते हुए कहा, सरकार ने कोरोना से मरने वालों की संख्या का कोई रिकॉर्ड नहीं रखा है। अंतिम संस्कार नहीं होने दिया, जिसका परिणाम रहा कि मजबूरी वश शवों को गंगा नदी में फेंक दिया गया। जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है वह इसे कभी नहीं भूल पायेंगे और इसके दोषियों को कभी माफ भी नहीं करेंगे।

इस सवाल पर कि “क्या वह विपक्ष का चेहरा होंगी”, ममता ने कहा कि “मैं कोई राजनीतिक भविष्यवक्ता नहीं हूं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि स्थिति कैसी है।” बनर्जी ने जोर देते हुए कहा कि संसद सत्र पूरा होने के बाद विपक्षी दलों को एक बार जरूर मुलाकात करनी चाहिए। ममता ने देश के मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर कहा, राजनीति में चीजें बदलती हैं। जब राजनीतिक तूफान आता है तो स्थिति को नियंत्रित करना कठिन हो जाता है। विपक्ष और मजबूत होगा, 2024 में यह इतिहास रचेगा इसकी उन्हें पूरी उम्मीद है।

सोनिया से मिली ममता, राहुल भी रहे मौजूद

संसद के मानसून सत्र के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 10 जनपथ पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने 2024 के लोकसभा चुनावों में विपक्षी एकता के स्वरूप पर खुलकर चर्चा की। जानकारी के मुताबिक, बैठक में पेगासस समेत महंगाई, वैक्सीन व जनहित से जुड़े अन्य मुद्दों पर केंद्र की भाजपा सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। इस दौरान राहुल गांधी भी वहां मौजूद रहे। इससे पहले ममता बनर्जी ने बुधवार की सुबह पार्टी सांसदों के साथ बैठक की।

About Samar Saleel

Check Also

चतुरी चाचा के प्रपंच चबूतरे से…चारिन दिन मा सब पानी-पानी होय गवा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ककुवा ने भारी बारिश, तेज आंधी और जल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *