Breaking News

मोरबी पुल हादसे की घटना पर ममता ने केंद्र सरकार को घेरा कहा-“अपराधियों के खिलाफ ईडी और सीबीआई एक्शन क्यों…”

गुजरात के मोरबी में ब्रिज हादसे के बाद इससे सबक लेते हुए पश्चिम बंगाल की #ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में सभी पुलों की जांच का फैसला किया है.उन्होंने कहा कि मोरबी की घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ ईडी और सीबीआई एक्शन क्यों नहीं ले रही है।

सभी इंजीनियर्स को कहा गया है कि इस महीने के अंत तक सभी पुलों की जांच कर रिपोर्ट सौंपें और कहीं किसी पुल में कमी है और मरम्मत की जरूरत है तो उस काम को भी तुरंत पूरा किया जाए. इनमें से ज्यादातर पुल राज्य में ग्रामीण और जंगल इलाको में हैं और काफी पुराने भी हैं.

उन्होंने कहा, “जवाबदेही तय होनी चाहिए…मैं पीएम के बारे में कुछ नहीं बोलूंगी क्योंकि यह उनका राज्य है…मैं इस मुद्दे पर कुछ भी राजनीति नहीं करूंगीं।” गौरतलब है कि रविवार शाम हुए #मोरबी_पुल हादसे में कुल 135 लोग की जान चली गई। सीएम ममता ने कहा, “मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी क्योंकि लोगों की जिंदगी राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण है। मैं संवेदना व्यक्त करती हूँ। कई की मौत हो चुकी है और कई अब भी लापता हैं।” बंगाल सीएम ने कहा कि मोरबी की घटना की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के तहत एक न्यायिक आयोग बनाया जाना चाहिए।

सिलीगुड़ी के प्रसिद्ध कोरोनेशन ब्रिज की तुरंत मरम्मत का फैसला हुआ है. इसके अलावा कांग्सावती नदी पर बने पुल की भी तुरंत मरम्मत का निर्णय लिया गया है. कुछ परिवार तो पूरे के पूरे खत्म हो गए. अभी के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है.

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...