Breaking News

75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ममता ट्रस्ट ने आयोजित किया विशाल रक्तदान शिविर

लखनऊ। 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ममता चैरीटेबल ट्रस्ट एवं किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप सिटी मांटेसरी स्कूल के प्रबंधक डॉ जगदीश गांधी, केजीएमयू के कुलपति प्रोफेसर डॉ. विपिन पुरी, लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर एवं उत्तरी रेलवे के डीआरएम एस.के. सपरा का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। इस भव्य शिविर में उत्तराखंड से पधारे जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यतीन्द्र गिरी एवं विवेकानंद नैमिषारण्य के विद्या चेतन जी की उपस्थिति से शिविर गौरवान्वित हुआ।

उपस्थित सभी अतिथियों ने ममता चैरीटेबल ट्रस्ट एवं चीफ ट्रस्टी राजीव मिश्रा सहित समस्त ममता पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के सेवा कार्यो की भूरि-भूरि प्रशंसा किया।सीएमएस के डॉ. जगदीश गाँधी ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। कुलपति प्रोफेसर पुरी ने कहा एक रक्तदान 3 व्यक्तियों का जीवन बचाता है, रक्तदान महादान है और इस तरह के विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन पृथ्वी पर साक्षात स्वर्ग के समान है।

इस अवसर पर ट्रांसफ्यूजन विभाग केजीएमयू की विभागाध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा एवं कुलपति ने ममता ट्रस्ट के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिये राजीव मिश्रा को केजीएमयू प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। डीके ठाकुर ने ममता ट्रस्ट की सराहना करते हुए सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया, तथा कहा की ममता ट्रस्ट कोरोना काल मे सभी जरूरतमन्दों के साथ पुलिस कर्मियों को कोविड किट की खेप भेट किया और फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया।

जिसके लिए हम हमेशा ममता ट्र्स्ट एवं चीफ ट्रस्टी राजीव मिश्रा के आभारी रहेंगे। उत्तरी रेलवे के डीआरएम एस. के. सापरा ने ममता ट्रस्ट को नरसेवा नारायण सेवा का पर्याय बताते हुए कहा कि जब कोरोना की पहली लहर आई तब भारी मात्रा में आने वाले जरूरतमंद रेल यात्रियों को भारी मात्रा में पानी की बोतल व पाउच उपलब्ध कराए, ऐसे सेवा कार्य के लिये रेलवे की तरफ से हम ममता ट्रस्ट के कृतज्ञ है। श्री सापरा ने रक्तदान भी किया।

महामंडेलश्वर यतीन्द्र गिरी महाराज ने आशीर्वचन देते हुये कहा, जो नरसेवा करता है वह धरती पर ईश्वर के समान है, हम बहुत बहुत शुभकामनाएं देते है। इसी क्रम में विद्या चेतन महाराज ने कहा कि ममता ट्रस्ट चाहे कोविड किट हो चाहे कम्बल हो, चाहे भोजन आदि का वितरण हो सदैव नैमिष धाम में शिविर लगाकर जरूरतमन्दों की मदद करते रहते है। नैमिषधाम के 33 हजार करोड़ देवी देवताओं का आशीर्वाद ममता चैरीटेबल ट्रस्ट एवं राजीव जी को लग जाय ऐसी कामना है। रक्तदान शिविर में कुल 201 रक्तदाताओं ने इस महादान में अपना योगदान किया।

इस मौके पर भारतेंदु नाट्य अकादमी संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वाधान में भारत अमृत महोत्सव का नाट्य मंचन भी करके सद्भाव के साथ मनोरंजन भी कराया गया। साथ मे डॉक्टरों की नेत्र जांच टीम ने चश्मा वितरण हेतु 450 बुजुर्गों महिलाओ का निःशुल्क जांच भी सम्पन्न कराया गया।

इस मौके पर पर कैलाश शुक्ला, अमरजीत सिंह बाटू, रवि प्रताप सिंह, विजय सिंह सेंगर, प्रीति द्विवेदी, प्रीति मिश्रा, डॉ. महिमा सिंह, कशिश तिवारी, मोहित मिश्रा, नवीन मिश्रा, राजेश मिश्रा, डॉ. विनोद मिश्रा, डॉ. दुर्गेशधर दुबे, मानस बाहरी, सत्येंद्र यादव, सचिन मिश्रा सहित 201 लोगो ने रक्तदान में भाग लिया। कार्यक्रम का संयोजन गौरव पांडे तथा मंच संचालन डॉ. राजेश शुक्ला ने किया।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स पीजी कॉलेज में AdMad का आयोजन

लखनऊ। आज खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा कॉलेज परिसर में ...