Breaking News

मानवाधिकार जनसेवा परिषद ने वैष्णव खण्ड के निवासियों की समस्या उठाई

लखनऊ। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने वैष्णव खण्ड, गोमतीनगर विस्तार के निवासियों की समस्याओं को दूर करने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण की जनता अदालत में पत्र देकर कार्यवाही की मांग की।

छत्रपति शिवाजी महाराज और मुस्लिम समाज

वैष्णव खण्ड के निवासियों की समस्या

रूप कुमार शर्मा ने बताया कि वैष्णव खण्ड, सेक्टर 6, गोमतीनगर विस्तार में एलडीए के प्लॉटों, सड़क पर अवैध कब्जे करके झोपड़ियों पर मकान बना लिए गए हैं तथा गांव का गंदा पानी भी सड़कों व खाली प्लॉटों पर भरा रहता है।

नकल विरोधी कानून: मेहनत की सिसकियां, नकल माफिया और राजनीतिक बैसाखियां

वैष्णव खण्ड के निवासियों की समस्या

इस सम्बन्ध में वैष्णव खण्ड की समिति ने मुख्यमंत्री, तत्कालीन उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, ब्रजेश पाठक, विजय विक्रम सिंह, ठाकुर रघुराज सिंह एवं तत्कालीन विधायक अविनाश त्रिवेदी के साथ मुख्य सचिव, उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण को 2021 में एक पत्र लिखकर समस्याओं से अवगत कराया था।

जागरूकता है नशा के खिलाफ कारगर हथियार

वैष्णव खण्ड के निवासियों की समस्या

साथ ही इस सम्बन्ध में मण्डलायुक्त (लखनऊ मंडल), उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण, जिलाधिकारी को कार्यवाही हेतु निर्देशित भी किया गया था परन्तु लखनऊ विकास प्राधिकरण के द्वाराअब तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई। जिसके कारण नागरिक नरक जैसे जीवन जीने के लिए बाध्य हैं।

वैष्णव खण्ड के निवासियों की समस्या

उन्होंने कहा, यहां टूटी-फूटी व गड्ढायुक्त सड़कें, सड़कों, खाली प्लॉटों पर गंदा पानी तथा बजबजाती नालियां क्षेत्र की पहचान बन चुका है। मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने बताया कि वैष्णव खण्ड की समस्याओं को दूर कराने के लिए हर सम्भव प्रयास जारी रहेगा।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...