Breaking News

हरियाणा में भाजपा-जेजेपी का गठबंधन टूटने की चल रही चर्चाएं, सीएम खट्टर ने किया…

रियाणा में भाजपा-जेजेपी गठबंधन टूटने की चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मुद्दे पर गेंद भाजपा के प्रदेश प्रभारी विल्पब देब के पाले में डाल दी है।

गुजरात के पोरबंदर में ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़, आरोपियों के पास से बरामद हुई प्रतिबंधित सामग्री

उन्होंने कहा कि यह मामला पार्टी के प्रदेश प्रभारी से जुड़ा है। प्रदेश में आगामी चुनाव को देखते हुए गठबंधन का भविष्य पार्टी पर निर्भर करता है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल भाजपा-जेजेपी गठबंधन का वजूद कायम है।

हरियाणा में भाजपा-जेजेपी का गठबंधन टूटने की चल रही चर्चाएं

हालांकि उन्होंने कहा कि आगे के सभी फैसले पार्टी हित को देखते हुए पार्टी प्रभारी द्वारा ही लिए जाएंगे। लोगों से मुलाकात क्यों हो रही है, इसको लेकर वही बता सकते हैं। खट्टर ने विप्लब देब से मुलाकात की बात स्वीकार की और कहा कि उन्होंने दूसरे मामलों पर चर्चा की थी।

गौरतलब है कि विप्लब देब एक अन्य निर्दल विधायक रंजीत सिंह से मुलाकात की थी। रंजीत सिंह खट्टर सरकार में मंत्री हैं। करीब 45 मिनट तक चली इस मीटिंग के दौरान विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता भी मौजूद थे। इसके बाद रंजीत सिंह ने कहा कि बैठक मुख्य रूप से भाजपा के साथ मेरे एडजस्टमेंट के बारे में थी। जहां तक भाजपा-जजपा गठबंधन का सवाल है, उसका फैसला तो पार्टी आलाकमान ही लेंगे। उनके गठबंधन पर मेरे साथ कोई चर्चा नहीं हुई।

तुर्किया की हुकूमत सिहर गई छोकरे द्वारा बनाई गई मूंछों से!

खट्टर ने चार निर्दलीय विधायकों और हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा के साथ अपनी बैठकों की जानकारी देने के एक दिन बाद शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही। उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने सहयोगी के रूप में शुरुआत नहीं की और 2019 के चुनावों के बाद ही हाथ मिलाया।

खट्टर ने कहा कि जेजेपी के साथ गठबंधन लोकहित में किया गया था। उन्होंने कहा कि उस वक्त कोई भी पार्टी बहुमत में नहीं थी, इसलिए एक समझ विकसित की गई थी। जेजेपी हमारे साथ आई और निर्दल विधायकों ने भी हमारा साथ दिया था। कांग्रेस के पास केवल 30 विधायक थे। कुछ अन्य को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी हमारे साथ थे।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...