Breaking News

जॉब घोटाला मामले में माणिक भट्टाचार्य को मिली जमानत; आरजी कर केस में टीएमसी विधायक से पूछताछ

कोलकाता:  कलकत्ता हाईकोर्ट ने गुरुवार को टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को जमानत दे दी। माणिक भट्टाचार्य को पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। न्यायमूर्ति शुभ्रा घोष ने भट्टाचार्य को इस शर्त पर जमानत दी कि उन्हें अपना पासपोर्ट निचली अदालत में जमा करना होगा और वे जांच अधिकारी की अनुमति के बिना शहर के बाहर नहीं जा सकते।

नादिया जिले के पलाशीपारा से तृणमूल कांग्रेस के विधायक भट्टाचार्य को राज्य में शिक्षक भर्ती में अनियमितताओं को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने 2022 में गिरफ्तार किया था। माणिक भट्टाचार्य पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। सीबीआई द्वारा शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच की जा रही है।

आरजी कर मामले में टीएमसी विधायक से पूछताछ

सीबीआई ने गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में टीएमसी विधायक डॉ. सुदीप्तो रॉय से उनके आवास पर पूछताछ शुरू की।

एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी श्रीरामपुर के विधायक रॉय के नर्सिंग होम में भी तलाशी अभियान चला रहे हैं। सीबीआई अधिकारी ने बताया, ‘डॉक्टर की मौत की खबर फैलने के तुरंत बाद वह अस्पताल में मौजूद थे। हम उनसे इस मामले में पूछताछ कर रहे हैं।’ डॉ. सुदीप्तो रॉय आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ‘रोगी कल्याण समिति’ के अध्यक्ष भी हैं।

Please also watch this video

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने बुधवार को आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय से पूछताछ की। इसके अलावा केंद्रीय जांच एजेंसी की एक अन्य टीम ने सुबह चार जूनियर डॉक्टरों से भी पूछताछ की।

सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (उत्तर) अभिषेक गुप्ता और डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) स्पेशल के डिप्टी कमिश्नर विदित राज भुंडेश से भी पूछताछ की गई।

About News Desk (P)

Check Also

भारत ने प्राकृतिक आपदाओं से घिरे म्यांमार और नामीबिया को भेजी मदद

नई दिल्ली। भारत तूफान, बाढ़ और सूखे जैसी प्राकृतिक आपदाओं से ग्रस्त जरूरतमंद देशों की ...