Breaking News

लॉकडाउन के दौरान सेवानिवृत प्रो. अगम दयाल निःशुल्क उपलब्ध करा रहे जीवविज्ञान की क्लास

लखनऊ। लगभग आठ वर्ष पूर्व बरेली कॉलेज से सेवानिवृत्त हुए जीवविज्ञान के एसोसियेट प्रोफेसर प्रो. अगम दयाल अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का बखूबी पालन करते हुये जीवविज्ञान के छात्रों के लिये न सिर्फ निःशुल्क यूट्यूब पर वीडियो उपलब्ध करवा रहे है बल्कि प्रतिदिन एक घंटे मोबाइल पर जीवविज्ञान संबंधी प्रष्नों का उत्तर दे रहे है। शिक्षा एवं कॅरियर से जुड़ी सामाजिक संस्था सोसायटी ऑफ कॅरियर टेक्नोलॉजी (सोक्ट) के अध्यक्ष एवं जनविकास शिक्षा प्रकोश्ठ के प्रदेश प्रभारी का दायित्व निभा रहे प्रो. अगम दयाल बीते लगभग एक माह से यह सेवायें उपलब्ध करा रहे है, जिसका लाभ जीवविज्ञान के सभी छात्र उठा रहे है।

यही नहीं बल्कि जीवविज्ञान संबंधित कोई भी प्रश्न का उत्तर उनसे मोबाइल नंबर 9411699706 पर शाम 6 बजे से 7 बजे के मध्य लिया जा सकता है। जनविकास महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंकज कुमार तिवारी ने बताया कि जिस प्रकार से कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन में छात्र छात्राओं की पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही थी।

ऐसे में प्रो. अगम दयाल जी द्वारा शैक्षिक विषयों को रिकॉर्ड कर निःशुल्क जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया गया। जिसे स्वीकार करते हुए जनविकास महासभा द्वारा प्रो. अगम दयाल के नेतृत्व में लगभग एक माह पूर्व जीवविज्ञान एवं करियर क्लास के रूप में शुरू किया गया एवं  जनविकास महासभा द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं कि जल्द ही अन्य विषयों पर भी क्लास रिकॉर्ड कर जरूरतमंद छात्र छात्राओं को निःशुल्क उपलब्ध कराये जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...