Breaking News

आदिपुरुष विवाद पर मनोज मुंतशिर ने मांगी माफी, कहा मैं स्वीकार करता हूं कि इस फिल्म से…

निर्देशक ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष, 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज से पहले जहां दर्शकों में इसको लेकर काफी उत्साह था तो वहीं रिलीज के बाद फिल्म को काफी ट्रोल किया गया।

फिल्म के डायलॉग्स को भद्दा कहा गया, और किरदारों के लुक्स की वजह से सनातन धर्म का मजाक उड़ाने तक के आरोप मेकर्स पर लगाए गए। मेकर्स के साथ ही फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने आदिपुरुष को काफी सपोर्ट किया लेकिन अब उन्होंने आखिरकार माफी मांग ली है।

मनोज मुंतशिर ने ट्विटर पर आदिपुरुष विवाद पर रिएक्ट करते हुए माफी मांगी है। मनोज मुंतशिर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं स्वीकार करता हूं कि फिल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं। अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं। भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें।’

लेखक मनोज मुंतशिर को सोशल मीडिया यूजर्स काफी ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘पहले तो बड़ा सपोर्ट कर रहा था, अब क्या हुआ, गिरगिट जैसे रंग बदल रहा।’ एक दूसरे ने लिखा, ‘दोस्तों इसकी बातों में मत आना, काम मिलना बंद हो गया तो तेवर बदल रहे हैं।’ एक ने आदिपुरुष के डायलॉग के अंदाज में लिखा, ‘ये तेरी बुआ का बगीचा है, जो पहले हमारे धर्म और भगवानों का मजाक उड़ाया और अब माफी मांगने आया है।’ मनोज मुंतशिर के लिए कुछ ट्विटर यूदर्स ने भद्दे शब्दों का भी इस्तेमाल किया है। वहीं कुछ यूजर्स ने उनकी इस माफी को सराहा है।

बता दें कि प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष न सिर्फ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी थी, बल्कि फिल्म से जुड़ी कई चीजों पर लोगों ने आपत्ति भी जाहिर की थी। रावण के लुक से फिल्म के कई डायलॉग्स तक पर खूब विवाद हुआ था। आखिरकार फिल्म के कुछ डायलॉग्स बदले गए थे, लेकिन पूरी आदिपुरुष टीम अधिकतर इस बात पर अड़ी थी कि फिल्म को आज के मुताबिक ढाला गया है। ऐसे में पहली बार मनोज मुंतशिर ने सीधे तौर पर माफी मांगी है।

याद दिला दें कि फिल्म रिलीज के बाद मनोज ने हर तरह से खुद को सही साबित करने की कोशिश की थी, जिससे विवाद और बढ़ गया था। मनोज ने ये तक कह दिया था कि हनुमान भगवान नहीं, भक्त हैं । वहीं एक दूसरे बयान में उन्होंने कहा था, ‘कुछ लोग हैं जो फ़िल्म को आज से नहीं डे-वन से टारगेट कर रहे हैं। हमने कभी फ़िल्म को शुद्धता के पैमाने पर सेल नहीं किया।

हमने आज तक ये नहीं बोला कि हम ऐसी फ़िल्म बना रहे हैं जो प्रामाणिक तौर पर उसी भाषा का प्रयोग कर रही है जो भाषा वाल्मिकी ने लिखी थी। अगर मुझे शुद्धता पर जाना था तो फिर मैं अपनी ग़लती मानता हूं क्योंकि तब इसे संस्कृत में लिखना था और तब मैं लिखता ही नहीं क्योंकि मुझे संस्कृत लिखनी नहीं आती।’

 

About News Room lko

Check Also

रेड कलर के हॉट आउटफिट में मंत्रमुग्ध कर देती हैं मधुरिमा तुली

मुंबई। मधुरिमा तुली (Madhurima Tuli) एक ऐसी दिवा हैं जो अपने सौंदर्यशास्त्र और स्टाइल और ...