Breaking News

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत मैराथन रैली का आयोजन

औरैया। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता सप्ताह तथा हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत तिलक स्टेडियम में मैराथन रैली का आयोजन किया गया। रैली में पुलिस विभाग, एनसीसी के छात्र- छात्राएं, विद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं अन्य अधिकारीगण ने रैली में प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने संयुक्त रूप से प्रतिभाग कर मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली तिलक स्टेडियम से प्रारम्भ होकर सुभाष चौराहा होते हुए भोले मन्दिर, फफूंद चुंगी, जेसीज चौराहा से होकर तिलक स्टेडियम में जाकर समापन हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि समय समय पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता से मन और शरीर तो स्वस्थ रहता ही है आपसी भाईचारे को भी बढ़ावा मिलता है। आज मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव का उद्देश्य यह है कि लोगों में आपसी भाईचारा बढ़े और राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत हो।

उक्त के उपरांत सदर तहसील परिसर में 12 अगस्त 1942 में एक साथ अंग्रेजों से लड़ते हुए 6 शहीद हुए और 9 घायल हुए वीर सपूतों की याद में नवनिर्मित शहीद स्मारक का लोकार्पण तथा वृक्षारोपण करने के उपरांत आयोजित गोष्ठी में ज्ञात अज्ञात वीर शहीदों को नमन करते हुए उनकी स्मृतियों पर प्रकाश डाला गया तथा कार्यक्रम में शहीद के परिजनों को भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीराम मिश्रा एवं जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह, तिरंगा झण्डा देकर सम्मानित किया और कहा कि आज हम सभी की वीर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम आपसी मनमुटाव को दूर करने, प्रदूषण और गंदगी पर रोक लगाने में सफल होंगे।

इस अवसर पर वयोवृद्ध श्री कृपाशंकर त्रिपाठी ने आजादी के दीवानों के संबंध में उनके संस्मरण से अवगत कराया। इस अवसर शहीदों की याद में भाजपा जिलाध्यक्ष एवं जिलाधिकारी द्वारा दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल का वितरण भी किया गया। उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी अब्दुल बासित, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल, उप जिलाधिकारी मनोज कुमार सहित पुलिस विभाग के अधिकारीगण छात्र-छात्राएं तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...