Breaking News

राजकीय सम्मान के साथ दी शहीद को अंतिम विदाई

डलमऊ/रायबरेली।आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह का बुधवार को डलमऊ के श्मशान घाट पर आला अधिकारियों परिजनों व जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में दाह संस्कार किया गया। जवान का पार्थिव शरीर मंगलवार को देर शाम उसके पैतृक गांव मीर मीरानपुर अल्हौरा पहुंचा तो गांव का पूरा माहौल गमगीन हो गया। सभी के पैर अमर शहीद को देखने के लिए दौड़ पड़े जो जहां था वहीं से बस जवान की एक झलक पाने के लिए व्याकुल था। रात भर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा बुधवार सुबह से ही आला अधिकारियों का गांव पहुंचने का क्रम जारी हुआ सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा सलामी दी गई।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, उपजिलाधिकारी डलमऊ सविता यादव सहित सीआरपीएफ के अधिकारियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उपस्थित जन सैलाब में नम आंखों से शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी गई। पत्नी चांदनी मां सिया दुलारी का रो रो कर बुरा हाल था। तीन बहने शीलू सिंह, प्रीती सिंह, एवं ज्योति सिंह अपने भाई को खोकर दहाड़े मार कर रो रही थी। सुबह 8 बजे जवान का शव डलमऊ के लिए रवाना किया गया। जगह जगह पर श्रद्धांजलि देने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। शव यात्रा के साथ चल रहे हजारों की संख्या में युवा वंदे मातरम्, पाकिस्तान मुर्दाबाद, भारत माता की जय, शैलेंद्र सिंह की यह कुर्बानी, याद करेगा हिंदुस्तानी, के नारे लगा रहे थे।

Loading...

मुराई बाग कस्बे में लोगों को अंतिम दर्शन के लिए घण्टो इंतजार करना पड़ा जहां पर कस्बे वासी व्यापारी एवं कांग्रेस के पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी, आर एस एस के कार्यकर्त्ता विनीत त्रिवेदी, सपा उपाध्यक्ष रामसेवक वर्मा, गिरिजा शंकर त्रिपाठी, पुत्तन जायसवाल, संदीप चौधरी, शैलेश मिश्रा, महेंद्र पटेल, घनश्याम जायसवाल, टेसू दीक्षित, परुन यादव ने पुष्प वर्षा की, नगर पंचायत अध्यक्ष पंडित बृजेश दत्त गौड़ अध्यक्ष प्रतिनिधि शुभम गौड़ की अगुवाई में नगर वासियों ने नम आंखों से शहीद को नमन किया। डलमऊ के शमशान घाट पर शहीद के चिता को पिता नरेंद्र बहादुर सिंह ने मुखाग्नि दी। सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह एवं एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने श्मशान घाट पर पहुचकर श्रद्धांजलि दी। सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा शव को अंतिम विदाई देते हुए सलामी दी गई। आला अधिकारियों की उपस्थिति में वैदिक मंत्रोच्चार विधि से शव का अंतिम संस्कार किया गया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 27 शिकायतों का हुआ मौके पर ही निस्तारण

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में तहसील बिधूना में जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *