Breaking News

मरियम नवाज बोलीं- पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता, मुझे भी नहीं पता कब तक मुख्यमंत्री रहूंगी

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने बुधवार को कहा कि अगर देश में राजनीतिक अराजकता जारी रहती है, तो उन्हें नहीं पता कि वह कब तक अपने पद पर रहेंगी। फैसलाबाद में एक समारोह को संबोधित करते हुए पीएमएल-एन पार्टी की नेता ने कहा कि विभिन्न देशों के राजदूत भी पाकिस्तान में सियासी अराजकता को लेकर गंभीर चिंता जता रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने कहा, देश में राजनीतिक अराजकता जारी है और मुझे भी नहीं पता कि मैं मुख्यमंत्री के पद पर कब तक रहूंगी। मरियम ने कहा कि बुधवार को एक देश के राजदूत ने नवाज शरीफ और उनसे मुलाकात की और पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता के बारे में पूछा। नवाज शरीफ ने राजदूत को बताया कि पाकिस्तान में सियासी उथल-पुथल नई बात नहीं हैं।

चीन के राजदूत जियांग जेदोंग ने बुधवार को नवाज शरीफ और मरियम से लाहौर में मुलाकात की। एक दिन पहले अमेरिका के राजदूत डोनाल्ड ब्लूम ने भी उनसे मुलाकात की और देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। मरियम के चाचा शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं।

पिछले दो वर्षों में पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता बढ़ी है। देश की सबसे लोकप्रिया पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सैन्य प्रतिष्ठान के साथ टकराव में है। पीटीआई के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एक साल से भी अधिक समय से विभिन्न मामलों में जेल में बंद हैं। सैन्य प्रतिष्ठान पर इस साल हुए आम चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली करने का आरोप लगा था। पीटीआई का दावा है कि उसे चुनाव में दो-तिहाई बहुमत मिला।

About News Desk (P)

Check Also

‘बलूच महिलाओं को आत्मघाती हमले करने के लिए ब्लैकमेल कर रहे आतंकी’, गिरफ्तार महिला हमलावर का दावा

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने आत्मघाती हमले की साजिश रच रही एक महिला को गिरफ्तार ...