Breaking News

श्री श्री त्रिदेवा धाम मन्दिर जगदीशपुर में गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह सम्पन्न

गोरखपुर/सोनबरसा/चौरीचौरा। खोराबार क्षेत्र व पिपराईच ब्लाक के जगदीशपुर मे स्थित श्री श्री त्रिदेवा धाम मन्दिर की प्रथम स्थापना दिवस पर महाशिवरात्रि के दिन शुक्रवार को बड़े ही धूमधाम से पाँच जोड़ा गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह सम्पन्न हुआ।

श्री श्री त्रिदेवा धाम मन्दिर की प्रथम स्थापना दिवस पर शुक्रवार को पाँच जोड़ा गरीब कन्याओं प्रियंका पुत्री स्व०विनोद पिपराईच क्षेत्र के महुला खुर्द निवासिनी का डोमिनगढ़ के थव ई पाकड़ निवासी रविकुमार पुत्र रामबृक्ष के साथ, रंजनी पुत्री रामप्रेम निवासिनी कुशीनगर के सुकरौली बंचरा का देवरिया के रुद्रपुर छितही बाजार रामलक्षन चौराहा निवासी शैलेन्द्र पुत्र पतरु के साथ, रानी निषाद पुत्री मोतीलाल निवासिनी पिपराईच क्षेत्र के मोहनापुर का भौवापार सरदारनगर निवासी भुचंण्डी पुत्र स्व. खचौड़ी के साथ, निशा पुत्री स्व. गुलाब निषाद निवासिनी खोराबार के बड़ी कैथवलिया का कुसम्ही बाजार रुदलापुर निवासी रामसमुझ पुत्र रामप्रताप के साथ, नेहा पुत्री नन्दू निवासिनी जगदीशपुर बाजार का कुशीनगर के कसया क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी राजन श्रीवास्तव पुत्र स्व. बृजनरायन के साथ समपन्न हुआ।

प्रत्येक जोड़ो को घर गृहस्थी बसाने के लिये मन्दिर समिति ने 3लाख रुपये का सामान दिया गया। और पाँच सजी हुई कार से विदाई किया गया। इस सामूहिक विवाह में क्षेत्र के 10 हजार लोगों के लिए नाश्ता और भोजन का व्यवस्था किया गया था।

Loading...

सभी कार्यक्रम का आयोजन मन्दिर समिति जगदीशपुर एवं क्षेत्रवासियों के सहयोग से सम्पन्न हुआ। उसके बाद कलकत्ता और लखनऊ से आये हुये कलाकारों द्वारा देवी देवताओं की मनोरंजक झांकी का सजीव मंचन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम देर रात तक हुआ।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

गोमतीनगर में भोजन वितरण

लखनऊ। गोमती नगर जनकल्याण महासमिति से संबध्य विभव खण्ड जनकल्याण समिति, विभूति खण्ड जनकल्याण समिति, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *