Breaking News

मथुरा की टीम बनी BPL-2023 की चैम्पियन, खिताबी मुकाबले में मैनपुरी को 6 विकेट से हराया

• साद खान बने खिताबी मुकाबले में मैन ऑफ द मैच

• दर्शक लगाते रहे राधे-राधे के जयकारे

औरैया। बिधूना में चल रही राज्य स्तरीय बिधूना प्रीमियर लीग (BPL-2023) प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला राका क्लब मथुरा और मैनपुरी के बीच खेला गया। जिसमें मथुरा के कप्तान राका चतुर्वेदी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

BPL-2023 चैम्पियन

आमंत्रण मिलने पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मैनपुरी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए, जवाब में मथुरा की टीम ने 19.2ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 184 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया और बीपीएल के पहले संस्करण के चैंपियन बनी, कप्तान राका ने उठायी BPL ट्रॉफी।

लखनऊ से कंचौसी आयी बारात बिन दुल्हन के लौटी, समझाने गए ससुर को दूल्हे ने पीटा, घंटो चली पंचायत

बिधूना प्रीमियर लीग 2023 के पहले सीजन का फाइनल मुकाबला आज तहसील ग्राउंड पर राका क्रिकेट क्लब मथुरा और मैनपुरी के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैनपुरी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के खोकर 180 रन बनाए।

BPL-2023 चैम्पियन

मैनपुरी की तरफ से आदर्श और विनायक ने अच्छी और तेज शुरुआत दी, लेकिन छठवें ओवर में जैसे ही विनायक का विकेट गिरा तो टीम की रन गति लगातार धीमी होती चली गई, मैनपुरी की तरफ से आदर्श ने 21 गेंदों में 42 रन तीन चौके तीन छक्के व विनायक 17 गेंदों में 24 रन 2 चौके 2 छक्के के साथ बढ़िया बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।

उत्तरी कमान के बहादुर सैनिकों के सम्मान में आयोजित किया गया अलंकरण समारोह

मगर पॉवर प्ले के आखिरी ओवर में विनायक के विकेट के साथ ही मथुरा की वापसी शुरू हो गई और मैनपुरी के विशाल स्कोर के मंसूबे भी धराशाई होते चले गए। अंत में निचले क्रम के बल्लेबाज अमन 18 रन, पवन 16 रन व चारु ने 15 रनों की पारी खेल कर मैनपुरी को सम्मान जनक स्कोर तक लेकर गये।

मथुरा की तरफ से अंत के ओवरों में गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया, कुलदीप पाल 4 ओवर 21 रन 4 विकेट व अमित थैनुवा 4 ओवर 25 रन 2 विकेट ने शानदार गेंदबाजी की।

BPL-2023 चैम्पियन

जबाब में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राका क्रिकेट क्लब मथुरा की शुरुआत बेहद खराब रही महज 27 रनों पर ही मथुरा के तीन बल्लेबाज पवेलियन वापस जा चुके थे, लेकिन दूसरे छोर पर साद खान तो जैसे कुछ और ही निश्चय करके आए थे।

वह अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते चले जा रहे थे और देखते ही देखते चौथे विकेट की साझेदारी में अपने साथी खिलाड़ी अंकुर चौधरी के साथ मिलकर महज 50 गेंदों में 90 रनों की साझेदारी कर डाली, शानदार बल्लेबाजी से मथुरा की टीम ने मैनपुरी पर दवाब डालना शुरू कर दिया और मैनपुरी की टीम बिखरती चली गयी।

BPL-2023 चैम्पियन

इस तरह मथुरा ने बिधूना प्रीमीयर लीग 2023 के पहले सीजन की ट्राफी मैनपुरी को 6 विकेट से हराकर उठाई। मथुरा की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। ओपनर साद खान ने नॉट आउट 94 रन की पारी में 12 चौके व 4 छक्के लगाए, अंकुर चौधरी 32 रन व मोहम्मद जीशान 30 रन ने साद खान का पूरा साथ निभाया, 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर जीशान ने अपने ही स्टाइल में छक्का लगाकर मैच में राका क्लब मथुरा को जीत दिला दी।

प्रतियोगिता के फाइनल मैच में अपनी बल्लेबाजी से मथुरा को जिताने वाले साद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।मथुरा के कप्तान राका चतुर्वेदी ग्राउंड पर सर्वाधिक लोकप्रिय दिखे वो जब जब बाउंड्री पर फील्डिंग करने जाते तो सभी दर्शक राधे-राधे के जयकारे के साथ निरंतर उनका समर्थन करते रहे।

BPL-2023 चैम्पियन

इस फाइनल मुकाबले का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष कमल सिंह दोहरे ने टॉस से पहले फीता काटकर किया। और मैच का समापन एवम पुरस्कार वितरण कन्नौज लोकसभा सांसद सुब्रत पाठक ने किया।

एम्पायर की भूमिका में रीतेश शर्मा यूपीसीए व सौरभ जायसवाल रहे, वहीं राज त्रिपाठी और अमन शर्मा ने कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाली एवं मैच रेफरी की भूमिका में विजय सेंगर रहे। मैच के दौरान बीपीएल के अध्यक्ष शेखर यादव, उपाध्यक्ष सतेंद्र यादव, रिया शाक्य प्रतिनिधि सांसद, विजय अग्निहोत्री, सुदीप कुशवाह, विनय कुमार, आलोक कुमार, किशनू चौहान, मोनू भदौरिया, रानू खान, वीरू भदौरिया प्रधान प्रतिनिधि, गौरव भदौरिया, अंशु गुप्ता, हैप्पी यादव के साथ हजारों दर्शक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

रोहित को टी20 टीम की कप्तानी के लिए मनाएगा BCCI, रहाणे को टेस्ट स्क्वॉड से किया जा सकता है बाहर

दक्षिण अफ्रीका के आगामी महत्वपूर्ण दौरे के लिए गुरुवार को टीम का एलान करने से ...