Breaking News

लोकमंगल दिवस में महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया जनता की शिकायतों का निस्तारण

लखनऊ। आज अगस्त माह के चौथे मंगलवार को लोकमंगल दिवस का आयोजन जोन 7 और जोन 8 में किया गया जिसमें लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने जनता की समस्याओं की सुनवाई कर उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इंदिरानगर निवासी महेश चंद्र जोशी ने महापौर को बताया कि उनके घर के सामने की नली बनी है, पंरन्तु पूरी तरह से बन्द पड़ी है, जिससे बरसात का पानी घर मे भर रहा है, जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को तत्काल गैंग लगा कर समस्या निस्तारण के निर्देश दिए।

अमराई के काशी बिहार कॉलोनी निवासी लोकेश यादव ने महापौर को बताया कि उनके घर का गृहकर निर्धारण नही हुआ है जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को गृहकर निर्धारण के निर्देश दिये।

शक्ति नगर निवासी नीलम जोशी ने महापौर को बताया कि उनके घर के सामने सड़क बनाने का टेण्डर पास हुआ था जिसपर महापौर ने नगर अभियंता को सड़क का कार्य 1 हफ्ते में पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

कृष्णानगर निवासी अंजली केसरी ने महापौर संयुक्ता भाटिया को बताया कि उनका मकान हरिहरपुर लखनऊ में अर्धनिर्मित है जिसका कर निर्धारण हेतु अधिकारियों को दिया था परंतु अभी तक कर निर्धारित नही किया गया है। जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को एक सप्ताह में कर निर्धारण करने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान कुल 48 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमे अभियंत्रण की 14 कर विभाग की 12 मार्गप्रकाश की 9, स्वास्थ्य और सफाई की 7, उद्यान की 01, जलकल की 03, एवं अन्य की 2 शिकायतें पंजीकृत की गयी।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग पार्षद दल उपनेता कौशलेंद्र द्विवेदी, दिलीप श्रीवास्तव, मिथलेश चौहान, विमल तिवारी, रामनरेश रावत, राम नरेश रावत पूनम मिश्रा के साथ सम्बंधित जोनल अधिकारी के जोनल अधिकारी एवं उक्त जोन के अन्य अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित रहें।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...