Breaking News

रेल रोको आंदोलन में जा रहे किसानों को रास्ते में ही रोक कर लिया ज्ञापन

डलमऊ/रायबरेली। भारतीय किसान यूनियन टिकैट तथा भारत के समस्त किसान संगठनों के द्वारा आयोजित रेल रोको आंदोलन के आवाहन पर गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला महासचिव मनोज कुमार यादव और तहसील अध्यक्ष सुशील यादव तथा ब्लॉक अध्यक्ष राम बिहारी यादव की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में किसानों द्वारा भारत सरकार द्वारा प्रस्तावित किसान बिल के विरोध में नारेबाजी करते हुए मुराई बाग चौराहे से होकर रेलवे स्टेशन की ओर जा रहे थे तभी क्षेत्रीय प्रशासन सक्रियता दिखाते हुए मुख्य चौराहे पर रोक कर किसानों से ज्ञापन लेकर शांति व्यवस्था के साथ उन्हें वापस कर दिया गया।

भारतीय किसान यूनियन के साथ विभिन्न किसान संगठनों द्वारा आयोजित रेल रोको आंदोलन के पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय प्रशासन के साथ भारी पुलिस बल आज सुबह से ही कस्बे के मुख्य चौराहों से लेकर रेलवे स्टेशन तक मौजूद रहे भारतीय किसान यूनियन टिकैत के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को नारेबाजी के साथ रेलवे स्टेशन की ओर जाता देख मुराई बाग मुख्य चौराहे पर ही तहसीलदार डलमऊ प्रतीत त्रिपाठी के साथ कोतवाली प्रभारी लाल चंद्र सरोज ने किसानों को रोककर उनके द्वारा प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए 7 सूत्री ज्ञापन लिया गया। और उन्हें शांति व्यवस्था के साथ वापस कर दिया गया। वहीं देर शाम को ट्रेनों के आने के समय रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल के साथ कोतवाली प्रभारी मौजूद रहे जहां पर अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत ट्रेन का संचालन किया गया।
इसी क्रम में उन्नाव प्रयागराज रेलवे लाइन में बरारा बुजुर्ग में किसानों द्वारा विभिन्न प्रकार की अपनी मांगों को लेकर रेल चक्का जाम की सूचना पर कोतवाली प्रभारी लालचंद सरोज ने किसानों की अगुवाई कर रहे संतोष जनसेवक के गांव पहुंचकर उनसे प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन लेकर उनको वही रोक दिया।

Loading...

रिपोर्ट-हर्षित शुक्ला

Loading...

About reporter

reporter

Check Also

एसजेएस ने किया विस्तार गंगागंज में खोली 17वीं शाखा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। जनपद में शिक्षा स्तम्भ के रूप में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *