Breaking News

मेयोनीज़ आपके खाने के साथ बालो को बनाएगा सुंदर, बस करे ये…

आज कल के बच्चे हो या बड़े किसको मेयोनीज़ खाना पसंद नही है । मेक्रोनी में ही या पीज़ा में या फिर सेंडविच और रोल और रोटी में ही क्यों न हो ? यह मेयोनीज़ खाने में भले ही बहुत टेस्टी होती है पर यदि हम यह कहें की इस मेयोनीज़ को आपको खाना नहीं लगाना है तो ?

मेयोनीज़ खाने से क्या फाइदा होता है इस बात का तो हम दावा नही कर सकते हैं पर मेयोनीज़ लगाने से आपको आपको फाइदा होगा यह हम आपको कह सकते हैं । वह भी ऐसा फायदा जिसको जानकार अप खुशी से उछाल पड़ेंगे । आइये जानते हैं इस बारे में ।

बालों के साथ सबसे बड़ी समस्या ये होती है कि वे हमेशा एक जैसे नहीं रहते। कभी तो हमारे बाल इतने खूबसूरत लगते हैं मानों पूरा दिन बस खुद को आइने में निहारते रहने का मन करता है। लेकिन किसी दिन ऐसा होता है कि आप चाहे जो कर लें बालों का कितना ही ख्याल क्यों न रख लें, बाल इतने उलझे और खराब दिखते हैं कि बालों को बांधने और हूडी में छिपाने के अलावा कोई रास्ता नहीं रहता। ज्यादातर मौकों पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपके बाल दोमुंहे यानी स्प्लिट एंड्स वाले हो जाते हैं।

स्प्लिट एंड से छुटकारा पाने के लिए मेयोनीज का हेयर मास्क बनाना है तो उसके लिए 3 चम्मच मेयोनीज में 1 चम्मच ऐलोवेरा जेल मिलाएं। अच्छे से मिक्स करे बालों पर लगाएं और इस मिश्रण को करीब 1 घंटे तक बालों पर लगा रहने दें। उसके बाद माइल्ड शैंपू से बाल धो लें। हफ्ते में 2 बार ये नुस्खा आजमाएं और फिर देखें कैसे दोमुंहे बालों की समस्या हो जाएगी दूर।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...