Breaking News

मेसी ने अर्जेंटीना के अस्पताल को 5 लाख 40 हजार डॉलर की मदद दी

स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना के कप्तान और अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाले स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अपने देश के एक अस्पताल को 5 लाख यूरो की मदद दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्यूनस आयर्स के फाउंडेशन कासा गरहन ने कहा है कि मेसी ने 540,000 डॉलर (करीब चार करोड रुपये) की मदद की है।

इस राशि से स्वास्थ्यकर्मियों को पीपीई किट और तमाम प्रोटेक्टिव चीजें उपलब्ध कराने के लिए दान में दी है।

कासा गरहन के कार्यकारी निदेशक सिलविया कसाब ने एक बयान में कहा, ” हम अपने कार्यबल की इस मान्यता के लिए बहुत आभारी हैं, जिससे हमें अर्जेंटीना के सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखने की अनुमति मिली।”

बार्सिलोना की टीम के फॉरवर्ड मेसी ने फाउंडेशन को सांता फे और ब्यूनस आयर्स प्रांतों के अस्पतालों के साथ-साथ ब्यूनस आयर्स के स्वायत्त शहर के लिए श्वसन यंत्र, इनफ्यूजन पंप और कंप्यूटर खरीदने की अनुमति दी है।

बयान में आगे कहा, ” उच्च आवृत्ति वाले वेंटिलेशन उपकरण और अन्य सुरक्षात्मक सामान शीघ्र ही अस्पतालों में पहुंचाए जाएंगे। इससे तमाम लोगों को फायदा होगा जो कि इस खतरनाक संक्रमण से लड़ रहे हैं।”

अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर मेसी ने इससे पहले, कोरोनावायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना में एक अस्पताल को 10 लाख यूरो दान दिया था।

मेसी ने यह राशि अस्पताल क्लीनिक और जन अस्पताल को दिया , जिसका कि खुद अस्पताल ने टिवटर पर पुष्टि की थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कहीं बारिश ना डाल दे फाइनल मैच में खलल! जानें कैसा है मौसम का पूर्वानुमान

आईपीएल 2024 सीजन का विजेता आज तय होगा जब दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट ...