Breaking News

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी मूसलाधार बारिश

उत्तर से लेकर दक्षिण तक के कई राज्यों में इन दिनों जबरदस्त बरसात हो रही है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड जैसे उत्तर भारत के राज्यों के अलावा दक्षिण के आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में भी भारी बारिश से चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है।मौसम विभाग ने बताया कि बहुप्रतीक्षित उत्तर-पूर्वी मॉनसून ने शनिवार को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में दस्तक दे दी है।

तमिलनाडु में ज्यादातर बारिश उत्तर-पूर्वी मॉनसून के दौरान होती है, जो अक्टूबर से दिसंबर तक रहता है।ज्यादातर राज्यों से मॉनसून की पिछले महीने ही विदाई हो गई थी, लेकिन उसके बाद फिर से बारिश ने दस्तक दी है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में अभी भारी बारिश से छुटकारा नहीं मिलने वाला।  तमिलनाडु में अगले पांच दिनों तक तेज बरसात के आसार हैं।

इसके अलावा, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 31 अक्टूबर से दो नवंबर और हिमाचल प्रदेश में एक नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी।

बाकी के राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की उम्मीद नहीं है।मौसम विभाग के अनुसार,  उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहने वाली है।

About News Room lko

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...