Breaking News

पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 5-8 अक्टूबर तक तेज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यूपी में आज पश्चिम से पूरब तक बादलों का डेरा है। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।यूपी-उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के अनेक हिस्सों में 5 अक्टूबर से अगले 2-3 दिनों तक झमाझम बारिश होगी.

इसके साथ ही प्रदेश के अन्‍य जिलों में भी हल्‍की से मध्‍यम बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि प्रदेश भर में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

विभाग ने 7-8 अक्टूबर को उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में भारी से भी बहुत भारी बारिश  का अंदेशा जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के बाद उत्तराखंड पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर इन तारीखों में राज्य की यात्रा के दौरान सावधान रहने की अपील की है. लोगों से कहा गया है कि वे बहुत जरूरी होने पर इन तारीखों में पहाड़ों की यात्रा करें और बरसात के दौरान भूस्खलन वाले इलाकों से दूर रहें.

इसके पहले मौसम विभाग ने लखनऊ, लखीमपुर खीरी, अयोध्या, अमेठी, बस्ती, सुल्तानपुर, पीलीभीत, बदांयू, बरेली, शाहजहांपुर, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद, अलीगढ़, हाथरस, रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर समेत 18 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया था।

मौसम विभाग के ताजे मौसम अपडेट के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 5-8 अक्टूबर तक तेज बारिश  का दौर चलेगा. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में 6-7 अक्टूबर को तेज बारिश होगी. इस बार सावन के मौसम में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। बारिश हो रही है लेकिन अनुमान से कम। बुधवार को भी प्रदेश के अलग-अलग हिस्‍सों में बारिश हुई लेकिन हल्‍की से मध्‍यम।

About News Room lko

Check Also

योगी सरकार के बुलडोजर का गलत इस्तेमाल : गरीब के आशियाने को उजाड़ा, सदमे में परिवार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कहते हैं कुर्सी की पावर सिर चढ़कर बोलती ...