Breaking News

नए कपड़ों को क्या आप भी बिना धोएं पहनते हैं तो एक बार जरुर पढ़ लें ये खबर

नए कपड़ों की शॉपिंग करनी शुरू कर दी है बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो इन नए कपड़ों को बिना धुले ही पहन लेते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहें कि अगर आप भी नए कपड़ों को बिना धोए पहन लेते हैं, तो ऐसा करने से आपकी स्किन इफेक्‍ट हो सकती है।

नए कपड़ों को हमसे पहले भी कई लोग पहन कर ट्राई करते हैं। यदि किसी व्यक्ति को स्किन से संबंधित कोई समस्या होगी, तो उसका इंफेक्शन आपको भी हो सकता है। कई बार कपड़ों में इस्तेमाल होने वाले केमिकल के अंश भी कपड़ों में रह जाते हैं। ऐसे में जब आप बिना धोए कपड़ों को पहनते हैं, तो इन केमिकल्स के कुछ अंश त्वचा से रिएक्शन करते हैं।

अक्‍सर लोग कपड़े खरीदने के ल‍िए बाहर से आते है जिसकी वजह से वो धूल, प्रदूषण, पसीने की वजह से बैक्‍टीर‍िया के सम्‍पर्क में आते है। लोग ऐसे ही कपड़ों को ट्राय कर लेते है जिस वजह से बैक्‍टीरिया कपड़ों में ही रह जाते हैं।

जिन लोगों की त्वचा संवेदनशील होती है। उन्‍हें तो हमेशा नया कपड़ा धोकर ही पहनना चाह‍िए। छोटे बच्चों को बिना धोए कभी भी नए कपड़े न पहनाएं। बच्चों की त्वचा बहुत अधिक संवेदनशील होती है, इसल‍िए बच्‍चों के ल‍िए लाने वाले कपड़ों को गर्म पानी में धोने के बाद ही उन्‍हें पहनाएं।

About News Room lko

Check Also

काला जीरा खाने से शरीर में ऊर्जा का होगा निर्माण व मिलेंगे ये सभी लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय रसोई में पाए जाने वाले मसाले इतने ...