Breaking News

35 नवनियुक्त शिक्षकों को राज्यमंत्री ने दिये नियुक्ति पत्र

औरैया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश में 6696 सहायक अध्यापको को लखनऊ में नियुक्ति पत्र वितरित किया। इसी क्रम में औरैया में सदर ब्लाक के सभागार में 35 सहायक अध्यापको को कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत के हाथों से नियुक्ति पत्र वितरित किये गये। मिशन रोजगार के तहत युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने के क्रम में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में सहायक अध्यापको की नियुक्ति की गयी है।

समारोह को सम्बोधित करते हुए कृषि राज्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के सवा चार साल के कार्य काल में 04 लाख 25 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी। उन्होने कहा कि 01 लाख 35 हजार परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प का काम शुरू किया गया। प्राइमरी स्कूलों को भी कानवेण्ट स्कूलों की भॉति सुसंज्जित किया जा रहा है। मानव सम्पदा पोर्टल पर शिक्षको का डाटा फीड किया जा रहा है, जिससे फर्जी रूप से भर्ती शिक्षक पकड़े जा रहे है।

उन्होने कहा कि टीईटी एक बार पास करने पर उसकी आजीवन मान्यता प्रदान की गयी। 69 हजार शिक्षको की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। बेसिक शिक्षा परिषद में 01 लाख 20 हजार शिक्षको की भर्ती करने के साथ-साथ उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा तथा अन्य शिक्षा संस्थाओं में भी भर्तिया की गयी है।

समारोह को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने नवनियुक्ति शिक्षको को बधाई देते हुए कहा कि वे बहुत बड़ी जिम्मेदारी का निर्वहन करने जा रहे है। प्राथमिक शिक्षा बच्चों के जीवन की नीव होती है। इसे ध्यान में रखते हुए पूरे मनोयोग से बेहतर शिक्षा बच्चों को प्रदान करें। जनपद में इन शिक्षकों के आगमन से शिक्षा विभाग और मजबूत होगा। बच्चों को बेहतर शिक्षा मिलेगी। उन्होंने शिक्षकों को पूरी लगन से बच्चों को शिक्षा देने को कहा।

भाजपा जिलाध्यक्ष राम मिश्रा ने नवनियुक्ति शिक्षको को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी चयनित शिक्षक अपनी जिम्मेदारी का अच्छे से निर्वहन करते हुए बेहतर शिक्षा प्रदान करें, जिससे की बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके। प्राइमरी शिक्षा मूल शिक्षा है। शिक्षक बच्चों को पढाई-लिखाई के साथ-साथ आचरण की भी शिक्षा दे, जिससे की बेहतर समाज का निर्माण हो सके। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह डायट प्राचार्य बीएसए बीईओ व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

10 नवनियुक्त शिक्षकों को कृषि राज्य मंत्री ने दिए नियुक्ति पत्र

आमिर, दीपक कुमार, अंशिता, अंशु पोरवाल, विपिन कुमार, प्रभात कुमार, रेनू गौतम, संजीव कुमार, अमित कुमार, माधवी अवस्थी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पौधे लगाना और उनका संरक्षण सर्व समाज की जिम्मेदारी है- योगेश शुक्ला

वृक्षारोपण को जन आंदोलन बनाना समय की मांग : मुकेशानंद अवध पुरम/लखनऊ। बक्शी का तालाब ...