Breaking News

पोर्टल पर लंबित शिकायतें ना होने पाए डिफाल्टर : डीएम

औरैया। कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों के निस्तारण की प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों की विभागवार समीक्षा कर उसके तत्काल निराकरण का निर्देश दिया। इसके साथ ही फरियादियों की शिकायतों का निपटारा गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जन सामान्य की शिकायतों का निराकरण सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में एक है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही न बरती जाए। जिलास्तरीय अधिकारी शिकायती पोर्टल आईजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, ऑनलाइन प्राप्त संदर्भ का निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। जिससे शिकायतकर्ता को चक्कर न लगाना पड़े। जनशिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही की निर्धारित तिथि तक आख्या अपलोड करें।

अनुपस्थित चार अधिकारियों का कटा एक दिन वेतन

समीक्षा के दौरान आईजीआरएस पोर्टल पर सहायक विकास अधिकारी अछल्दा के पास 33 शिकायतें डिफॉल्टर होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई और परियोजना अधिकारी डूडा के पास 28 शिकायतें डिफॉल्टर होने पर कड़ी चेतावनी दी गई। बैठक में मौजूद मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह प्रतिदिन पोर्टल पर लंबित शिकायतों की समीक्षा करते रहे कोई भी शिकायत डिफाल्टर न होनें दें।

बैठक में परियोजना अधिकारी डूडा, परियोजना अधिकारी नेडा, सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता, अधिशासी अभियंता यांत्रिकी को अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिये गये। बैठक में ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विपिन पाल जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...