Breaking News

सरकारी कंपनी के सस्ते शेयर का कमाल, 2 दिन में 28% की तेजी, 5 साल के रिकॉर्ड हाई पर भाव

फाइनेंशियल सेक्टर से जुड़ी आईएफसीआई लिमिटेड (IFCI) के शेयरों में बुधवार को ताबड़तोड़ तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर बुधवार को 5 साल के उच्चतम स्तर 21.40 रुपये पर पहुंच गए।

बता दें कि भारी मात्रा में कारोबार के कारण बुधवार को इंट्राडे ट्रेड के दौरान बीएसई पर कंपनी के शेयर 15 पर्सेंट चढ़ गए। वहीं, पिछले दो कारोबारी दिनों में सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी का शेयर 28 पर्सेंट उछल गया है। यह अप्रैल 2018 के बाद से कंपनी के शेयरों का उच्चतम स्तर था। कंपनी के शेयर बुधवार को 13.09 पर्सेंट की तेजी के साथ 21.08 रुपये पर बंद हुए।

ऐसा है कंपनी का परफॉर्मेंस
बता दें कि आईएफसीआई हवाई अड्डे, सड़क, दूरसंचार, बिजली, रियल एस्टेट और विनिर्माण सर्विस को फाइनेंस करती है। हालांकि, लिक्विडिटी की कमी के कारण IFCI ने वित्त वर्ष 2022 में अपने ऋण देने के संचालन को रोक दिया। बता दें कि वित्त वर्ष 2023 के दौरान आईएफसीआई का शुद्ध घाटा घटकर 287 करोड़ रुपये हो गया। वित्त वर्ष 2022 में कंपनी को 1,991 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।

कुछ ऐसा है शेयरों का हाल
बता दें कि कंपनी के शेयरों का प्रीवियस क्लोज 18.64 रुपये था। वहीं, बुधवार को कंपनी के शेयर 18.68 रुपये पर खुला। दूसरी ओर कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 21.40 रुपये है। जबकि कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का निचला स्तर 9.03 रुपये है। अगर कंपनी के कुल मार्केट कैप की बात करें तो यह 5,248.11 करोड़ रुपये है।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...