Breaking News

गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने तक चलेगा अभियान

दिल्ली। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ देशभर में गौ माता को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाये की मांग को लेकर जनजागरण अभियान चलायेगी। महासंघ के राष्ट्रीय अधिवेषन में इस आशय का निर्णय लेते हुए संगठनात्मक ढांचे की मजबूती और उसके विस्तार की रूपरेखा तैयार की गयी।

गौ माता की रक्षा,सुरक्षा और संवर्धन के लिए

अधिवेशन में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं संगठन प्रभारी संजय भाई जोशी ने कहा कि गौ माता की रक्षा,सुरक्षा और संवर्धन के लिए उसे आत्मा में बसा कर मां की तरह देखकर हमें उसका सम्मान करना होगा तभी गौ माता को राष्ट्रमाता बनाया जा सकता है।

mission till cow gets the status to national motherहम मिलकर काम करेंगे तो गौ हत्या पर अंकुश लगेगा

अधिवेशन के विशिष्ठ अतिथि गिरीश जुयाल राष्ट्रीय संगठन संयोजक राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने कहा कि अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ समाज का सजग प्रहरी बनकर गौ सेवा के लिये कार्य कर रहा है जो राष्ट्र में नई क्रान्ति का दोतक सिद्ध होगा। वहीं उच्चतम न्यायालय की वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीमती सुबुही खान ने कहा कि धार्मिक ग्रन्थों का अनुसरण करते हुये यदि हम मिलकर काम करेंगे तो गौ हत्या पर अंकुश लगेगा और गौ माता का सम्मान भी मां समान होगा।

अधिवेशन को सम्बोधित करते हुये महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय ने कहा कि संगठन के स्थापना के तेरह माह के कार्यकाल में जिस तेजी से देश के बीस राज्यों में संगठन का ढांचा खड़ा हुआ है और गौ रक्षा के लिये तेजी से कार्य किया जा रहा है,यह बताता है कि संगठन के साथ जुड़े लोग कितने सक्रिय हैं। हमें उम्मीद है कि इस अधिवेशन में लिये गये संगठन से जुड़े निर्णयों को तत्परता के साथ लागू हो सकेगा और संगठन देश के सभी हिस्सों में सक्रियता के साथ स्थापित हो जायेगा।

वाईडब्लूसीए कांस्टीट्यूशन हॉल नई दिल्ली में हुये इस अधिवेशन में महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा विष्ट माथुर, महामंत्री इन्द्रेश कुमार शुक्ल, प्रमुख महासचिव महताब खान चांद,आयुष मंत्रालय के संजय उपाध्याय, ठाकुर बल्देव सिंह सहित बीस राज्यों के अध्यक्ष मंडल,जिला अध्यक्षों ने भी अधिवेशन में अपने-अपने विचार रखे। इस अधिवेशन से पूर्व में आयोजित अधिवेशन को सफल बनाने के लिये पदाधिकारियों को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर एवं पगड़ पहनाकर सम्मानित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...