Breaking News

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री की पहल पर शाकुम्भरी देवी शक्ति पीठ तीर्थ क्षेत्र में शीघ्र शुरू होगा मोबाइल टावर

लखनऊ। रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने माँ शाकुम्भरी देवी शक्ति पीठ देवी तीर्थ क्षेत्र में यात्रियों की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में अतिशीघ्र एक मोबाइल टावर लगाने का आदेश दिया है।

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जुलाई माह में सहारनपुर संसदीय क्षेत्र के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान विश्व प्रसिद्ध माँ शाकुम्भरी देवी शक्ति पीठ में क्षेत्र में यात्रियों एवं जनप्रतिनिधियों से वार्तालाप के दौरान मंत्री जी को तीर्थ स्थल क्षेत्र में मोबाईल नेटवर्क की समस्या के बारे में अवगत कराया गया था। माँ शाकुम्भरी देवी के दर्शन हेतु आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की समस्या को ध्यान में रखते हुए रेल एवं संचार मंत्री ने मंदिर परिसर में अतिशीघ्र एक मोबाइल टावर लगाने का आश्वासन दिया था।

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री की पहल पर शाकुम्भरी देवी शक्ति पीठ तीर्थ क्षेत्र में शीघ्र शुरू होगा मोबाइल टावर

 

इसी क्रम में सभी संबंधितों ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मां शाकुंभरी देवी मंदिर परिसर में स्थित जिला पंचायत के निरीक्षण भवन पर बीएसएनएल के मोबाइल टावर की स्थापना का निर्णय ले लिया गया है । जिला पंचायत अधिकारी, सहारनपुर द्वारा बीएसएनएल को जगह आवंटित कर उपकरणों की स्थापना हेतु जुलाई माह में ही सूचित कर दिया गया था।

आगामी सप्ताह में बीएसएनएल द्वारा VSAT के माध्यम से मोबाइल नेटवर्क की सुविधा प्रदान कर दी जाएगी और 15 अगस्त से पहले नए टावर की स्थापना करके पूर्ण मोबाइल सुविधाओं का संचालन होने लगेगा। उल्लेखनीय है कि मंत्री जी के संज्ञान में लाए जाने पर उन्होंने उक्त समस्या का त्वरित निराकरण करवाया जिससे मां शाकुंभरी देवी के दर्शन हेतु आने वाले भक्तों को मोबाइल नेटवर्क के समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

28 मज़दूरों और 10 नावों को लेकर नगर निगम ने चलाया गोमती नदी जलकुम्भी सफाई अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...