Breaking News

मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों से मिलेंगे बीजेपी प्रमुख नड्डा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सियासी घटनाक्रम तेज हो गया है। सभी संभावित मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया है। जानकारी के अनुसार, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा और बीएल संतोष की ओर से फोन किया गया है। पश्चिम बंगाल से शांतनु ठाकुर भी मंत्री बनाए जा सकते हैं, वे दिल्ली पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे भी दिल्‍ली पहुंचे हैं। अनुप्रिया पटेल, पंकज चौधरी, रीता बहुगुणा जोशी, रामशंकर कठेरिया,वरुण गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरसीपी सिंह, लल्लन सिंह, पशुपति पारस, राहुल कांस्वा, सी पी जोशी और सर्वानंद सोनोवाल को भी मंत्री बनाए जाने की पूरी संभावना है। वहीं नड्डा सूत्रों का कहना है कि आरसीपी सिंह चर्चा करने के लिए आए हैं, शपथ लेने के लिए नहीं।

अनुप्रिया पटेल, सर्वानंद सोनोवाल और रामशंकर कठेरिया पहले भी मोदी सरकार में मंत्री रह चुके हैं जबकि कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया, मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। अनुप्रिया पटेल, अपना दल से आती हैं, जब्कि पशुपति पारस एलजेपी और लल्‍लन सिंह जेडीयू से हैं। ये सभी दल, एनडीए में शामिल हैं। संभावनाओं के अनुसार, पीएम मोदी के कैबिनेट विस्तार में एक से अधिक मंत्रालय का काम संभाल रहे मंत्रियों के काम का ‘बोझ’ कम किया जा सकता है।

उनसे खाली होने वाले मंत्रालयों में नए चेहरों को स्थान दिया जाएगा। जबकि अच्‍छा प्रदर्शन नहीं दे रहे कुछ मंत्रियों को हटाया जा सकता है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में 81 सदस्य हो सकते हैं, लेकिन इस वक्त मंत्रिमंडल में सिर्फ 53 सदस्य हैं। इसका अर्थ यह हुआ कि 28 सदस्य जोड़े जा सकते हैं। गौरतलब है कि अपने दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रहे हैं। मोदी कैबिनेट में हो रहे विस्तार को अगले साल पांच राज्यों में होने वाले चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...