Breaking News

मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना वायरस के परिजनों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा

कोरोना वायरस का खौफ दिन पर दिन दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है. आज दिल्ली में इस वायरस से पहली मौत की खबर सामने आई है. दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में शनिवार को 68 साल की महिला की मौत हो गई.

भारत में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार ने इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ मोदी सरकार ने कोरोना वायरस से मरने वाले मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया गया है.

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 80 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. भारत इससे संक्रमित होने वाले ज्यादातर लोगों ने किसी न किसी देश की यात्रा की है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के महानिदेशक ने कहा है कि भारत अगर अगले तीस दिनों में कोरोना को रोकने में कामयाब नहीं होता है तो यह अपनी अगली स्टेज में पहुंच सकता है, जिसे रोकना बेहद मुश्किल होगा. उन्होंने कहा ऐसा करने के लिए भारत के पास अभी कम से कम 30 दिन का समय है.

दरअसल ICMR ने कहा भारत में अभी COVID -19 का प्रसार सामुदयिक स्तर पर नहीं पहुंचा है, इसलिए इसे तीसरे स्टेज में आने से पहले रोकना होगा. यानी अभी कोरोना वायरस उन लोगों में आया है, जिन्होंने किसी दूसरे देश की यात्रा की है, यह भारत में अभी एक इंसान से दूसरे इंसान में फैलना शुरू नहीं हुआ है. भार्गव ने कहा कि अगर यह सामुदायिक स्तर पर फैलता है तो हालत भारत में भी वही हो सकते हैं जैसे चीन में हुए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, ...