Breaking News

मानसून सत्र: IT मंत्री से कागज़ छीनकर फाड़ने वाले TMC सांसद पर गिरी गाज, पूरे सत्र के लिए हुए निलंबित

संसद का मानसून सत्र लगातार हंगामें की भेंट चढ़ रहा है। संसद के उच्‍च सदन राज्‍य सभा में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव के हाथों से कागज छीनने और उसे फाड़कर हवा में उछालने वाले टीएमसी के सांसद शांतनु सेन को उनके गलत व्‍यवहार के बाद पूरे मानसून सत्र के लिए राज्‍य सभा से निलंबित कर दिया गया है।

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव इजराइली पेगासस के जरिए भारतीयों की कथित जासूसी के मुद्दे पर सदन में बयान दे रहे थे. उसी दौरान, तृणमूल कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दल के सदस्य हंगामा करते हुए आसन के समीप आ गए और नारेबाजी करने लगे.

तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री के हाथों से बयान की प्रति छीन ली और उसके टुकड़े कर हवा में लहरा दिया. इस स्थिति चलते वैष्णव ने बाद में बयान की प्रति सदन के पटल पर रख दर. उपसभापति हरिवंश ने हंगामा कर रहे सदस्यों से असंसदीय व्यवहार ना करने का अनुरोध किया था लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई.

इसके बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सदन की कार्यवाही में बाधा डालने की कोशिश की जिसके बाद राज्‍य सभा की कार्यवाही को 12:30 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया। हंगामे के चलते लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

Corona Update: कोरोना संक्रमण के 28,326 नए मामले आए सामने, 24 घंटों में 260 मरीजों ने गंवाई जान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *