Breaking News

मुरादाबाद : कोरोना की जांच करने गई मेडिकल टीम पर हुआ हमला तो CM योगी ने दिया ये आदेश

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के नागफनी थाने के हाजी नेब की मस्जिद इलाके में गई मेडिकल टीम पर हमला कर दिया गया है। इतना ही, उनके साथ गई 108 मेडिकल एंबुलेंस पर पथराव भी किया गया।

सोमवार को इसी इलाके के एक शख्स की मौत हो गई थी जो कोरोना संक्रमित था। उनके परिवार को तत्काल क्वारंटीन कर दिया गया था, लेकिन आज उनके संपर्क में आने वाले कुछ और लोगों को भी क्वारंटीन किया जाना था। इसी के लिए दोपहर करीब दो बजे टीम वहां पहुंची थी। इस दौरान उन पर हमला कर दिया गया। ताजा जानकारी के अनुसार इस हादसे में एंबुलेंस कर्मियों के साथ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई है और भीड़ को हटाने की कोशिश की जा रही है। इस घटना को लेकर एंबुलेंस ड्राइवर का कहना है कि कुछ लोगों ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव किया, जो संभावित रूप से संक्रमित को लेने के लिए गए थे। जब हमारी टीम मरीज के साथ एम्बुलेंस में सवार हुई, अचानक भीड़ आई और पथराव शुरू कर दिया, कुछ डॉक्टर अभी भी घायल हैं।

आपको बता दें कि इस घटना को संज्ञान में लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ऑफिस की तरफ से जानकारी दी गई है कि ‘सीएम योगी ने मुरादाबाद में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स व कर्मी सभी सफाई अभियान से जुड़े अधिकारी / कर्मचारी, सुरक्षा में लगे सभी पुलिस अधिकारी व पुलिस के कर्मी इस आपदा की घड़ी में दिन रात सेवा कार्य में जुटे हैं। पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है, जिसकी घोर निंदा की जाती है। ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्यवाही की जाएगी।’

योगी ने कहा कि, ‘दोषी व्यक्तियों द्वारा की गई राजकीय सम्पत्ति के नुकसान की भरपाई उनसे सख्ती से की जाएगी। जिला पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों को तत्काल चिन्हित करें और प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा के साथ ही उपद्रवी तत्वों पर पूरी सख्ती भी करें।’

आपको बता दें कि ये इस तरह की कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले मेरठ में मस्जिद के इमाम समेत 4 लोगों ने अधिकारियों की टीम पर हमला कर दिया। दरअसल, यहां कुछ जामाती आए थे। वे दारीवाली मस्जिद में ठहरे थे, उसमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद अधिकारी पुलिस बल के साथ मस्जिद सील करने गए थे। तभी लोगों ने इसका विरोध किया और टीम पर पथराव कर दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...