Breaking News

एयर इंडिया के 2,216 पदों के लिए आयोजित वॉक-इन इंटरव्यू के लिए पहुंचे 25 हजार से ज्यादा लोग, मच गई भगदड़

मुंबई से एक बड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बीते मंगलवार को मुंबई के कलिना में एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में वॉक-इन इंटरव्यू के दौरान नौकरी चाहने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इससे अफरा-तफरी मच गई।

👉🏼कटक अस्पताल के हाउस सर्जनों ने आज से काम बंद करने का किया एलान, नर्सिंग स्टाफ से हुआ था टकराव

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में हजारों लोग इंटरव्यू सेंटर की ओर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ लोग सेंटर तक जल्दी पहुंचने के लिए वाहनों और पेड़ों पर चढ़ते भी देखे जा सकते हैं। भगदड़ जैसी स्थिति को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को सख्ती करनी पड़ी।

एयर इंडिया के 2,216 पदों के लिए आयोजित वॉक-इन इंटरव्यू के लिए पहुंचे 25 हजार से ज्यादा लोग, मच गई भगदड़

मात्र दो हजार थी वैकेंसी और पहुंचे 25 हजार लोग
एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज ने हैंडीमैन के लिए 2,216 रिक्तियों की घोषणा की थी। इन पदों को भरने के लिए वॉक-इन इंटरव्यू शुरू किया। इस दौरान यहां 25 हजार से अधिक उम्मीदवार पहुंच गए। नौकरी पाने के लिए जुड़ी भीड़ कंट्रोल से बाहर हो गई। इसके बाद कंपनी ने लोगों को अपना सीवी जमा करके वहां से चले जाने को कहा।

देखें घटना का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल 

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। एविएशन इंडस्ट्री एम्प्लॉइज गिल्ड (AIEG) के जनरल सेक्रेटरी जॉर्ज अब्राहम ने कहा कि यहां हजारों लोग पहुंचे थे। लोगों को डिमांड ड्रॉफ्ट के साथ बुलाया गया था, मगर जब भगदड़ जैसी स्थिति मच गई तो कहा गया कि कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। सीवी छोड़कर चले जाएं। बाद में बुलाया जाएगा।

वीडियो देखें 👇🏼

कंपनी ने 28 जून को जारी की थी अधिसूचना

28 जून को जारी एक अधिसूचना में कंपनी ने कहा था, ‘एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मौजूदा रिक्तियों को भरना चाहता है। साथ ही भविष्य के लिए भी एक प्रतीक्षा सूची बनाए रखना चाहता है। भारतीय नागरिक (पुरुष और महिला) जो कंपनी की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, वे मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विभिन्न पदों के लिए तीन वर्ष के अनुबंध पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।’

गुजरात में हो चुकी है ऐसी ही घटना

इससे पहले गुजरात के भरूच में भी ऐसी ही घटना हुई थी। वहां सैकड़ों लोग रासायनिक फर्म थर्मैक्स कंपनी द्वारा केवल 10 पदों के लिए आयोजित नौकरी के साक्षात्कार के लिए आए थे। साक्षात्कार केंद्र में प्रवेश करने के लिए लोगों को संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि वहां भारी भीड़ थी। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हो गया था।

About News Desk (P)

Check Also

22 राज्यों में आज भारी बारिश का यलो अलर्ट; गुजरात-राजस्थान में जल प्रलय, त्रिपुरा में 1.37 लाख लोग बेघर

जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर पश्चिम से लेकर पश्चिम, मध्य और पूर्वोत्तर भारत तक जमकर मूसलाधार बारिश ...