Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय और निर्मला देवी अरुण कुमार ट्रस्ट के बीच MoU पर हुए हस्ताक्षर

लखनऊ। “निर्मला देवी अरुण कुमार ट्रस्ट” एवं लखनऊ विश्वविद्यालय ने आज 14 जून, 2022 को एक ऐतिहासिक समझौता ज्ञापन (मैमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग) पर हस्ताक्षर किया। इसके आधार पर शिक्षण-प्रशिक्षण, फिल्म निर्माण के सभी आयामों पर प्रशिक्षुता (इंटर्नशिप), अभिनय, निर्देशन, संगीत-गायन व संपादन पर सहयोग के द्वार खुल गए हैं।

डॉ कीर्ति कुमार मुंबई के एक प्रख्यात निर्माता, निर्देशक, अभिनेता रहे हैं, जो कि फिल्म संस्थान के संकाय सदस्य भी हैं। इन्होंने भारतीय सिनेमा के लिए अत्यंत चर्चित फिल्म जैसे कि हत्या, राधा का संगम, नसीब व हास्य- विनोद से परिपूर्ण आंटी नं वन इत्यादि का निर्माण किया। इन्होंने ट्रस्ट के प्रतिनिधि के रूप मे उपरोक्त एम.ओ. यू. पर हस्ताक्षर किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय और निर्मला देवी अरुण कुमार ट्रस्ट के बीच MoU पर हुए हस्ताक्षर

लखनऊ विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के साथ वार्ता के अनेकानेक दौर के पश्चात यह निर्णय लिया गया, कि विश्वविद्यालय के छात्रों को प्रख्यात निर्माता – निर्देशक के साथ प्रशिक्षुता मिले। इसके लिए जुलाई माह के प्रथम सप्ताह से फिल्म – समीक्षा पर एक लघु सेशन चलाया जायेगा। विदित हो कि डॉ कीर्ति कुमात मशहूर फिल्म कलाकार गोविंदा के बड़े भाई भी हैं।

डॉ कुमार ने इससे पहले “मूल्यपरक सिनेमा” पर परिसर मे एक अत्यंत रुचिकर व्याख्यान भी दिया था। माननीय कुलपति महोदय ने डॉ कुमार का परिसर मे स्वागत किया और फिल्म निर्माण मे विश्वविद्यालय के छात्रों को समायोजित करने की विविध संभावनाओ को लेकर आशा जताई!

About reporter

Check Also

“…और दादा डॉक्टर की सलाह और दवाएं मिली या नहीं”- डिप्टी सीएम 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 लखनऊ। दादा ...