Breaking News

जैन संतों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले की तलाश में एमपी पुलिस ने अलीगंज में दी दबिश

अलीगंज/एटा। देशभर के जैन समाज के संतों के खिलाफ आपत्तिजनक मैसेज और मनगढंत आरोप लगाने हुए सोशल मीडिया में पोस्ट करने वाले जनपद एटा के कस्बा अलीगंज निवासी योगेश जैन को गिरफतार करने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने अलीगंज में आरोपी के घर पर दबिश दी, लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ सका।

आरोपी की तलाश में पुलिस दो दिनों तक अलीगंज में डेरा डाले रही।विदित हो कि योगेश जैन के खिलाफ समाज ने क्राइम ब्रांच भोपाल में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से पुलिस योगेश जैन की तलाश में जुटी थी। जानकारी के अनुसार योगेश चन्द्र जैन बीते डेढ वर्ष से लगातार जैन आचार्यों और जैन मुनियों के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक और मनगढंत बातें लिखता रहता है।

इससे पूरे देश के जैन समाज में तीव्र रोष है। भोपाल के क्राइम ब्रांच थाने में योगेश के खिलाफ 4 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जांच में पुलिस ने योगेश को जान-बूझकर सामाजिक और धार्मिक माहौल बिगाडने का दोषी पाया है।

संघ ने की 11 हजार इनाम की घोषणा

जैन समाज में योगेश जैन के खिलाफ इतना गुस्सा है कि दिगम्बर जैन मुनि संघ सेवा समिति भोपाल ने योगेश चन्द्र को गिरफ्तार करने वाले को 11 हजार रूपए देने की घोषणा की है। समिति के महामंत्री नरेन्द्र जैन वंदना का कहना है कि ऐसे लोग हर समाज के लिए कैंसर हैं। इनका स्थान जेल ही होना चाहिए।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...