Breaking News

उत्तर प्रदेश में बढ़ा कोरोना वायरस का प्रकोप, आइसोलेशन में रखे गए दो संदिग्ध मरीज़

 भारत समेत 76 देशों में फैल चुका कोरोना वायरस दिल्ली-एनसीआर को भी अपनी चपेट ले चुका है। पिछले कुछ दिनों के दौरान बड़ी संख्या में यहां पर इस वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आइसोलेशन में रखे गए कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों की हालत बुधवार को बिगड़ गई।

स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रेस्पांस टीम (आरआरटी) ने सूचना पर राजनगर एक्सटेंशन में रह रहे मरीज को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में और इंदिरापुरम में आइसोलेशन में रह रहे मरीज को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। राजनगर एक्सटेंशन में रह रहे तेहरान (ईरान) से आए इस मरीज का तीन दिन से बुखार नहीं उतर रहा था।

इसके अलावा पड़ोसी की सूचना पर कविनगर में पहुंची आरआरटी ने एक पूरे परिवार को कोरोना संदिग्ध मानते हुए होम आइसोलेशन में कड़ी निगरानी में रखा है। परिवार के तीनों सदस्यों की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेज दिए गए हैं। इनकी स्थिति सामान्य बताई गई है। 28 दिन तक इनपर निगरानी रखी जाएगी।

वहीं, हालात के मद्देनजर अस्पतालों में तैयारी के लिए प्रशासन की ओर से पहले ही कह दिया गया है। स्कूलों और कॉलेजों में भी छात्र-छात्राओं को इससे बचाव के लिए जानकारी दी जा रही है।

मास्क के लिए लगी मेडिकल स्टोर पर लाइनें

वहीं, दिल्ली के साथ एनसीआर में भी मेडिकल स्टोर्स पर मास्क खत्म होने की बात सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों के दौरान मास्क की जबरदस्त खरीदारी हुई है, जिससे मास्क खत्म हो गए हैं।

गाजियाबाद में जगह-जगह मेडिकल स्टोर्स पर यही नजारा दिखा, लोग मास्क और सेनीटाइजर लेने के लिए लाइनों में नजर आएं।

बता दें कि इस वायरस के फैलने से बचाना ही इसका सबसे बेहतर उपाय है। साफ-सफाई के साथ लोगों से एक दूरी बनाना भी उपाय के तौर पर आजमाया जा सकता है।

About News Room lko

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...