Breaking News

खास इंतज़ाम’ के साथ 15 से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स-सिनेमाहॉल, इन नियमों को मानना जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये तमाम नियमों और शर्तों के साथ करीब छह महीने के लंबे अंतराल के बाद उत्तर प्रदेश में गुरुवार से सभी मल्टीप्लेक्स, थियेटर और सिनेमाहाल दर्शकों के लिये खोल दिये जाएंगे।

परिसर में बिक सकेगी केवल डिब्बाबंद खाद्य सामग्री

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने मंगलवार को सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को पत्र लिखकर इस आशय की जानकारी दी। कोरोना के मद्देनजर मल्टीप्लेक्स, थियेटरों और सिनेमाहाल में 50 फीसदी क्षमता का उपयोग दर्शकों के लिये किया जाएगा और छह फिट की दूरी पर बैठने की व्यवस्था की जायेगी जबकि हॉल में खाने पीने की चीजों को ले जाने की इजाजत नहीं होगी। हालांकि मल्टीप्लेक्स परिसर में डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ और बोतलबंद पानी की बिक्री की अनुमति दी गयी है।

हर शो के बाद होगा सैनिटाइजेशन

Loading...

सिनेमा हॉल में खाली सीटों पर टेपिंग की जाएगी जबकि टिकट बुकिंग के समय खाली सीट के ब्योरे के साथ सीट नम्बर की जानकारी दी जाएगी। प्रत्येक शो के बाद पूरे हाल को सेनिटाइज करना जरूरी होगा वहीं दर्शकों को थर्मल चेकिंग के बाद प्रवेश दिया जाएगा। दर्शकों को फेस मास्क पहन कर आने पर ही प्रवेश दिया जाएगा जबकि उनके लिये सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी।

दर्शकों को बुकिंग के लिए देना होगा फोन नंबर

कांटेक्ट ट्रेसिंग की सुविधा के लिये दर्शकों से बुकिंग के समय अपना फोन नम्बर देना जरूरी होगा। सिनेमा हाल में एयकंडीशन का तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। मल्टीप्लेक्स में इंटरवल का समय अलग अलग हॉल के लिए अलग-अलग होगा। किसी भी संक्रमित व्यक्ति के पाये जाने पर उसे तत्काल चिकित्सा सुविधा दी जायेगी और परिसर को विसंक्रमित किया जायेगा।

दर्शकों का सार्वजनिक स्थानों पर थूकने की मनाही होगी जबकि शौचालयों में साबुन और सेनीटाइजर का इंतजाम होगा। प्रवेश और बाहर निकासी के समय दर्शकों को शारीरिक दूरी बनाये रखनी होगी।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

देश में सर्वाधिक अपराध उत्तर प्रदेश में : इं. वीरेन्द्र यादव

रायबरेली। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जन प्रतिनिधियों ने प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार राज्यपाल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *